Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले विराट कोहली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली
विराट कोहली
Richa Gupta

मैनचेस्टर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला होना है। मैच से पहले विराट कोहली ने कहा कि दोनों में से जो भी टीम दबाव का अच्छे तरह से सामना कर लेगी, जीत उसी की होगी। मैच में सही फैसला लेना दोनों टीमों के लिए बहुत जरूरी है। जरा सी गलती विश्व कप की दौड़ से टीम को बाहर कर सकती है। कोहली ने कहा कि हमने इससे पहले भी कई नॉकआउट मैच खेले हैं। हमें पता है कि किस तरह की रणनीति अपनानी चाहिए। सिर्फ भारत ही नहीं न्यूजीलैंड को भी ऐसी परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है। वह पिछली बार फाइनल में पहुंची थी। उन्होंने इस बार भी अच्छा क्रिकेट खेला है।

न्यूजीलैंड पर दबाव बनाने की रणनीति के बारे में भारतीय कप्तान ने कहा कि सेमीफाइनल मैच होने की वजह से दबाव दोनों टीमों पर बराबर रहेगा। हमारी रणनीति केन विलियमसन को आउट करने की होगी। उन्होंने लीग मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। केन के अलावा हमारे निशाने पर रॉस टेलर होंगे। अगर इन दोनों खिलाड़ियों को जल्दी आउट कर लिया तो हम मजबूत स्थिति में आ जाएंगे।

रोहित शर्मा के शतक के बारे में विराट ने कहा कि वह उम्दा बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह वनडे क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। किसी ने सोचा नहीं होगा कि वह पांच शतक लगा देंगे। अभी दो मैच और बाकी हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वो आखिरी मुकाबलों में शतक लगाकर एक नया कीर्तिमान रचेंगे।

खुद शतक न लगा पाने के सवाल पर विराट कहते हैं कि मुझे इसका मलाल नहीं है। मैं निजी आंकड़ों को ध्यान में रखकर नहीं खेलता हूं। पारी के बीच में मुझे अपनी अलग भूमिका निभानी होती है। यह वनडे क्रिकेट है। इसमें पल-पल भूमिकाएं बदलती रहती हैं। मैं हमेशा खुद की बजाए टीम के लिए खेलना चाहूंगा। मुझ पर शतक न लगाने जैसी बातों का कोई असर नहीं पड़ता है। मुझे सिर्फ टीम की जीत से मतलब है। महेंद्र सिंह धोनी के बारे में उन्होंने कहा कि वह टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। उन्होंने जो योगदान दिया है, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। मैं इतने वक्त तक उनके साथ खेलकर खुद को भाग्यशाली मानता हूं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...