Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: कौन बन सकता है मैन ऑफ द टूर्नामेंट?

KR Beda
ANALYST
फ़ीचर
2.05K   //    Timeless

तीन दिग्गज
तीन दिग्गज

वर्ल्ड कप 2019 का आधा सफ़र तय हो चुका है। इस वर्ल्ड कप की शुरुआत थोड़ी सुस्त हुई और कुछ मैच बारिश की वजह से रद्द हुए, जिसके चलते दर्शकों को निराश होना पड़ा। लेकिन विश्व कप के आगे बढ़ने के साथ ही कई ऐसे मुकाबले भी देखने को मिले, जिन्होंने प्रशंसकों को नाखून चबाने के लिए मजबूर कर दिया। इस विश्व कप में सेमीफाइनल की दौड़ पहले से ज्यादा रोमांचक होने वाली है। टॉप 4 में जगह बनाने के लिए 7 टीमें संघर्ष कर रही है।

इस हप्ते कई ऐसे दिग्गज बल्लेबाज सामने आये जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में अपनी टीम को जीत दिलाई। आरोन फिंच, रोहित शर्मा और जो रूट लगातार शानदार बल्लेबाजी करते नजर आये और कई मैचों में उन्होंने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार भी जीता।

वर्ल्ड कप में 31 मैच खेले जा चुके हैं और मैन ऑफ द सीरीज की तस्वीर भी कुछ कुछ साफ़ होने लगी है। आइये एक नजर डालते हैं 31 मैच के बाद मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार टॉप 3 खिलाड़ियों के आंकड़ों पर-


शाकिब अल हसन (बांग्लादेश):

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के दिग्गज बल्लेबाज शाकिब अल हसन इस विश्व कप में 6 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 95.20 की औसत से 476 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक भी लगाए। 

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में भी इस खिलाड़ी ने अपना जलवा दिखाया। हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने मात्र 29 रन देकर 5 विकेट लिए। इस विश्व कप में खेले गये 6 मैचों में वो 10 विकेट ले चुके हैं।


केन विलियमसन (न्यूजीलैंड):

केन विलियमसन
केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस विश्व कप में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हाल ही में चौथे हप्ते में उन्होंने 2 बड़ी पारियां खेल अपनी टीम को मुश्किल मैचों में जीत दिलाई है। लीग मैचों में न्यूजीलैंड की सफलता के पीछे उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

इस वर्ल्ड कप में केन विलियमसन 5 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 186.50 की औसत से 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाते हुए 373 रन बना चुके हैं।

Advertisement

मोहम्मद आमिर (पाकिस्तान):

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर

पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद आमिर इस समय शानदार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। 2018-19 में खराब प्रदर्शन करने के बाद इस विश्व कप में उन्होंने अपनी तेज गति की गेंदों से बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है।

इस विश्व कप में मोहम्मद आमिर ने अब तक 5 मैच खेले, जिसमें वो 4.76 की इकॉनमी से शानदार गेंदबाजी करते हुए 15 विकेट ले चुके हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...