CWC 2023 : बेन स्टोक्स के बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को लेकर आया अपडेट, जोस बटलर ने दी अहम जानकारी 

India Cricket WCup
India Cricket WCup

वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 में खास तौर पर इंग्लैंड की वनडे टीम में वापसी करने वाले बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसी वजह से वह टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल पाए थे। उनको हिप इंजरी हुई है और अब कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने जानकारी दी है कि दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ अगले मुकाबले से भी बाहर हो सकता है, जो मंगलवार को धर्मशाला में खेला जाना है।

स्टोक्स ने 2023 वर्ल्ड कप के लिए वनडे से अपने संन्यास के फैसले को बदला था और उनका हालिया फॉर्म भी बढ़िया था। इंग्लिश टीम को उम्मीद थी कि बाएं हाथ का खिलाड़ी भारत में हो रहे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को अपने ख़िताब की रक्षा करने में मदद कर सकता है। हालाँकि, वह अहमदाबाद में हुए मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे और उसमें उनकी टीम को करारी हार भी मिली थी।

इंग्लैंड को अपना अगला मुकाबला धर्मशाला में खेलना है और स्टोक्स ने वहां पहुंचकर दो बार बल्लेबाजी का अभ्यास भी किया। रविवार की दोपहर उन्होंने साइड आर्म थ्रो के खिलाफ बल्लेबाजी की थी लेकिन तब उतना सहज नहीं नजर आये थे लेकिन सोमवार को स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ काफी चहलकदमी करते हुए शॉट खेले और पहले से बेहतर भी नजर आये। हालाँकि, स्टोक्स के बांग्लादेश के खिलाफ खेलने की उम्मीद कम ही है और वो अफगानिस्तान के खिलाफ 15 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

जोस बटलर ने बेन स्टोक्स को लेकर दिया अपडेट

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान जोस बटलर ने स्टोक्स को लेकर कहा,

स्टोक्स को नेट्स पर वापस देखकर अच्छा लगा। उनका पूरी तरह से फिट होने की तरफ बढ़ना अच्छा है, लेकिन कल खेलने की संभावना नहीं है।

वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ 9 विकेट से बड़ी हार मिली थी। उस मुकाबले में स्टोक्स की जगह हैरी ब्रूक खेले थे। ब्रूक ने 16 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाये थे। ऐसे में उम्मीद है कि बांग्लादेश के खिलाफ भी यही युवा बल्लेबाज खेलता हुआ नजर आएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now