गौतम गंभीर ने बाबर आजम पर उठाए सवाल, कहा उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान की ये बड़ी गलती

India Cricket WCup
बाबर आजम ने भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाया था

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान को अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप के मुकाबले में बुरी तरह हरा दिया। इसको लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर निशाना साधा है। गंभीर के मुताबिक बाबर आजम ने बल्लेबाजी के दौरान डिफेंसिव एप्रोच अपनाया और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की थी। एक समय टीम का स्कोर 155/2 था और क्रीज पर बाबर आज़म (50) और मोहम्मद रिज़वान (49) की अनुभवी जोड़ी थी। लेकिन यहां से विकेटों का पतन शुरू हुआ और एक के बाद एक आने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज आउट होते गए। टीम ने अपने आखिरी आठ विकेट सिर्फ 36 रन पर गंवा दिए और पारी 200 रनों के अंदर ही सिमट गई। बाबर आजम ने इस दौरान 58 गेंद पर 50 रन बनाए और अपनी पारी में 7 चौके लगाए। हालांकि उनके आउट होने के बाद पारी सिमटते देर ना लगी।

किसी एक बल्लेबाज को चांस लेना था - गौतम गंभीर

मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने बाबर आजम के एप्रोच की आलोचना की। उन्होंने कहा,

बाबर आजम काफी धीमे थे। किसी भी पार्टनरशिप में दो बल्लेबाज एक ही तरह से नहीं खेलते हैं। उनमें से किसी एक को चांस लेना ही होता है। अगर आप अपनी फिफ्टी या फिर अपने रन के लिए खेल रहे हैं तो फिर आपको इसी तरह के रिजल्ट मिलेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी कहा था कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बीच के ओवरों में काफी धीमा खेला और इसी वजह से इंडियन टीम को वापसी को मौका मिल गया। हार्दिक पांड्या के मुताबिक बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अटैक करके नहीं खेला।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now