पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद केन विलियमसन का बड़ा बयान, फखर जमान और बारिश का किया जिक्र

India Cricket WCup
न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के खिलाफ न्यूजीलैंड को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और इसको लेकर टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केन विलियमसन ने इस मैच में धुआंधार शतक लगाने वाले फखर जमान की काफी तारीफ की और इसके साथ ही ये भी कहा कि अगर बारिश की वजह से ओवर्स कम नहीं हुए होते तो फिर न्यूजीलैंड के जीतने के चांस होते।

पाकिस्तान ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड को डकवर्थ-ल्युइस नियम से 21 से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए। जवाब में जब पाकिस्तान ने 25.3 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 200 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई और आगे मैच नहीं हो पाया। इसी वजह से डकवर्थ-ल्युइस के तहत पाकिस्तान को विजेता घोषित किया गया। फखर जमान ने पाकिस्तान के लिए 81 गेंद पर 8 चौके और 11 छक्के की मदद से 126 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदें बनी हुई हैं।

केन विलियमसन ने की फखर जमान की जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मैच के बाद कहा,

निश्चित तौर पर पहला हाफ हमारे लिए काफी अच्छा रहा। मौसम की भी भूमिका रही लेकिन पाकिस्तान को क्रेडिट देना होगा। फखर जमान ने काफी अच्छा खेल दिखाया और ये ग्राउंड उनके लिए बड़ा नहीं था। मैच छोटा होने की वजह से दोनों टीमों के बीच का फासला कम हो गया। अगर पूरे 50 ओवर हमें गेंदबाजी का मौका मिलता तो फिर काफी अच्छा होता। गेंदबाजी के दौरान यहां पर गलती की गुंजाइश काफी कम होती है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now