Create

WTC Final - आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड की टीम को भारत से आगे बताया

भारत vs न्यूजीलैंड
भारत vs न्यूजीलैंड

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को भारत से थोड़ा आगे बताया है। आकाश चोपड़ा का कहना है कि न्यूजीलैंड इस वक्त थोड़े से मार्जिन से फेवरिट है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम अभी से इंग्लैंड पहुंच चुकी है। उन्हें इस फाइनल मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में वो वहां के हालात से अच्छी तरह से वाकिफ हो जाएंगे और खुद को उसी हिसाब से एडजस्ट कर लेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने की वजह से न्यूजीलैंड को अपनी कमियों और कमजोरियों के बारे में पता चल जाएगा। ऐसे में उनकी तैयारी ज्यादा बेहतर रहेगी। जबकि दूसरी तरफ भारतीय टीम आईपीएल से सीधे इंग्लैंड दौरे पर गई है, ऐसे में उनके लिए आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: श्रीलंका क्रिकेट ने अपने प्लेयर्स को कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए 3 जून तक की डेडलाइन दी

कंडीशंस की वजह से न्यूजीलैंड फेवरिट है - आकाश चोपड़ा

अपने फेसबुक पेज पर शेयर किए गए वीडियो में एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने न्यूजीलैंड को फेवरिट बताया। उनके मुताबिक पलड़ा इस वक्त थोड़ा सा न्यूजीलैंड की तरफ झुका हुआ है। आकाश चोपड़ा ने कहा,

भारत को नजरंदाज करना सही नहीं होगा लेकिन इस वक्त 55-45 के अंतर से न्यूजीलैंड थोड़ा आगे है। हालांकि वो टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर हैं और अपने घर में काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं लेकिन अगर हम इंग्लिश कंडीशंस की बात करें तो वो यहां पर हमसे बेहतर खेलते हैं।

समर सीजन के पहले हाफ में इंग्लैंड की पिचें तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं। भारतीय गेंदबाजों को इन परिस्थितियों का फायदा मिल सकता है लेकिन बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। न्यूजीलैंड के गेंदबाज काफी घातक साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: "मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होना चाहिए"

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment