Create
Notifications

"इस तरह के कंडीशंस में बल्लेबाजों से अपने आप गलतियां हो जाती हैं"

अजिंक्य रहाणे को आउट करने के बाद नील वैगनर
अजिंक्य रहाणे को आउट करने के बाद नील वैगनर
सावन गुप्ता
visit

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में भारतीय बल्लेबाजों के खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कोई मैच प्रैक्टिस करके नहीं आई थी और इस मुकाबले में खेल कई बार बाधित भी हुआ। इसी वजह से बल्लेबाजों का ध्यान भंग हुआ और वो ज्यादा रन नहीं बना पाए। उन्होंने कहा कि इस तरह के कंडीशंस में बल्लेबाजों से अपने आप गलतियां हो जाती हैं।

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहली पारी में सिर्फ 217 रनों पर ही सिमट गई। एक समय टीम का स्कोर 146/3 था और कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने 5 विकेट चटकाकर भारतीय पारी को जल्द ही समेट दिया।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल के जवाब में आकाश चोपड़ा ने कहा कि परिस्थितियों की वजह से भारतीय बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। उन्होंने कहा,

इस तरह के कंडीशंस में आपको काफी धैर्य रखना होता है। कई सारी गलतियां अपने आप हो जाती हैं। विराट कोहली भी सेट थे लेकिन एकाग्रता में कमी के कारण आप गलत शॉट खेल जाते हैं और विरोधी टीम को वापसी का मौका मिल जाता है।

न्यूजीलैंड ने रणनीति के तहत गेंदबाजी की - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक खेल के तीसरे दिन कीवी गेंदबाजों ने एक प्लानिंग के तहत गेंदबाजी की और उन्हें इसमें सफलता भी मिली। उन्होंने कहा,

जब वो अगली बार गेंदबाजी के लिए आए तो गेंद को अंदर लाकर पैड पर हिट किया। इसकी वजह से विराट कोहली आउट हो गए। वो ऋषभ पंत को लगातार वाइड बॉलिंग करते रहे। इसलिए आपको इस तरह की परिस्थितियों में काफी धैर्य की जरूरत होती है।

ये भी पढ़ें: अगर मैं इंग्लैंड में होता तो अभी तक जिंदा नहीं होता, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now