WTC Final में न्यूजीलैंड की जीत के बावजूद डेल स्टेन ने टीम के लिए जताई बड़ी चिंता

Nitesh
रॉस टेलर और केन विलियमसन
रॉस टेलर और केन विलियमसन

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में कीवी टीम को मिली जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने न्यूजीलैंड के लिए बड़ी चिंता जताई है। उन्होंने इसका कारण दो बड़े खिलाड़ियों के रिटायरमेंट को बताया है। उनका कहना है कि न्यूजीलैंड को अब बीजे वाटलिंग का रिप्लेसमेंट ढूंढना होगा जिन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है। वहीं रॉस टेलर का भी विकल्प तलाशना होगा क्योंकि वो भी संन्यास ले सकते हैं।

बीजे वाटलिंग ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला। उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वो इस मैच के बाद संन्यास ले लेंगे। वहीं एक और दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर भी अब अपने करियर के ढलान पर हैं।

ये भी पढ़ें: WTC Final के बाद डेविड वॉर्नर ने केन विलियमसन और विराट कोहली को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

डेल स्टेन के मुताबिक दो खिलाड़ियों का विकल्प न्यूजीलैंड को ढूंढना होगा

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में डेल स्टेन ने कहा "न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती ये है कि वो अपने टॉप पोजिशन को बरकरार कैसे रखते हैं। क्योंकि रॉस टेलर के रिटायरमेंट की बातें चल रही हैं। बीजे वाटलिंग ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि ये उनका आखिरी टेस्ट मैच है। साल दर साल एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर वो बेहतर ही होते गए। इसलिए अब आपको उन सीनियर प्लेयर्स का विकल्प ढूंढना होगा जो नियमित तौर पर टीम का हिस्सा होते थे।"

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेटों से हराया और ये ट्रॉफी अपने नाम की। भारत से मिले 139 रनों के लक्ष्य को कीवी टीम ने अंतिम सेशन में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इसके साथ ही कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने वाली पहली टीम बन गई है।

ये भी पढ़ें: "मुझे कोई हैरानी नहीं होगी अगर अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को टी20 क्रिकेट में हरा दे"

Quick Links

Edited by Nitesh