Create

"रविंद्र जडेजा का चयन अगर भारतीय टीम में नहीं किया जाता तो ज्यादा अच्छा होता"

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकिब जावेद (Aqib Javed) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर इस मुकाबले में भारतीय टीम रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह एक फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को खिलाती तो ज्यादा अच्छा होता।

आकिब जावेद ने सलमान बट्ट के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर जडेजा की जगह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को खिलाया गया होता तो फिर भारतीय टीम ज्यादा अच्छी स्थिति में होती।

ये भी पढ़ें: काइल जैमिसन ने विराट कोहली के विकेट को लेकर दी प्रतिक्रिया, आरसीबी टीम का किया जिक्र

भारतीय टीम को रविंद्र जडेजा का चयन नहीं करना चाहिए था - आकिब जावेद

सलमान बट्ट ने आकिब जावेद से पूछा कि क्या भारतीय टीम ने दो स्पिनर्स को शामिल करके गलती की तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

भारतीय टीम में अगर रविंद्र जडेजा की जगह फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर को शामिल किया जाता तो टीम के पास एक अतिरिक्त एडवांटेज होता। लेकिन भारत और पाकिस्तान की यही आइडियोलॉजी रही है कि विदेशी बल्लेबाज स्पिन को अच्छी तरह से नहीं खेलते हैं। भारतीय टीम अश्विन के अलावा एक और सीम बॉलिंग ऑलराउंडर का चयन कर सकती थी।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो इस मुकाबले में उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। पहली पारी में 53 गेंद पर उन्होंने सिर्फ 15 रन बनाए और गेंदबाजी में भी सिर्फ एक ही विकेट चटका सके। वहीं दूसरी पारी में भी वो सिर्फ 49 गेंद पर 16 रन बना पाए और एक भी विकेट नहीं ले सके।

सीम बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय टीम के पास शार्दुल ठाकुर का विकल्प था। हालांकि उनका चयन टीम में नहीं किया गया और रविंद्र जडेजा को सेलेक्ट किया गया।

ये भी पढ़ें: क्विंटन डी कॉक नई टीम में शामिल, न्यूजीलैंड के प्लेयर के साथ इंग्लैंड में जाकर खेलेंगे मैच

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment