भारतीय कोच ने बताया कि पहली पारी में कितने रन बनाकर टीम कड़ी टक्कर दे सकती है

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने बताया है कि साथैम्प्टन टेस्ट मैच में कितना स्कोर बनाना भारतीय टीम के लिए सही रहेगा। उन्होंने बताया कि कितने रन बनाकर भारतीय टीम इंग्लैंड को कड़ी चुनौती पेश कर सकती है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की पहली पारी में भारतीय टीम ने 3 विकेट पर 146 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 44 और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दूसरे दिन खराब लाईट के कारण अंतिम सेशन में खेल नहीं हो पाया।

ये भी पढ़ें: WTC Final में विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज का बड़ा बयान

विक्रम राठौड़ के मुताबिक 250 प्लस का टोटल चुनौतीपूर्ण रहेगा

पहले दिन के खेल के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में विक्रम राठौड़ ने फाइटिंग टोटल के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

हम जितना ज्यादा हो सके उतना रन बनाने की कोशिश करेंगे लेकिन इस तरह की परिस्थितियों में 250 प्लस का स्कोर एक फाइटिंग टोटल रहेगा।

विक्रम राठौड़ ने भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजों की भी तारीफ की जिन्होंने नई गेंद का सामना काफी अच्छी तरह से किया। दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 62 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

ये भी पढ़ें: "WTC Final में अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी ने मुझे काफी प्रभावित किया"

इससे पहले विक्रम राठौड़ ने चेतेश्वर पुजारा को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी जिन्हें बाउंसर गेंदों के खिलाफ परेशानी का सामना करना पड़ा था। नील वैगनर की एक बाउंसर गेंद सीधा उनके हेलमेट में लगी थी। विक्रम राठौड़ ने इसको लेकर कहा,

पुजारा एक बेहतरीन प्लेयर हैं और मेरे हिसाब से पेस के खिलाफ उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। आज भी जब तक उन्होंने बैटिंग की तब तक काफी सॉलिड दिखे। उनका एक रोल है जिसे उन्हें निभाना होता है। उन्हें अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा, इसके बाद सारी चीजें सही हो जाएंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता