Create
Notifications

"अगर भारतीय टीम को WTC का फाइनल जीतना है तो केन विलियमसन को जरूर आउट करना होगा"

केन विलियमसन
केन विलियमसन
SENIOR ANALYST

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप फाइनल (WTC) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मुकाबले में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें हर हाल में कप्तान केन विलियमसन को जल्द आउट करना होगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा। कीवी टीम की तरफ से उनकी कप्तानी केन विलियमसन कर सकते हैं। अभी वो चोटिल हैं लेकिन फाइनल मैच से पहले उनके पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद है। वो चाहेंगे कि अपनी टीम की तरफ से ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं।

ये भी पढ़ें: "मैं 2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एम एस धोनी की जगह खुद को कप्तान बनाए जाने की उम्मीद कर रहा था"

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया कि भारतीय टीम की सफलता के लिए केन विलियमसन का विकेट काफी अहम होगा। उन्होंने कहा,

ये टेस्ट मुकाबला जीतने के लिए भारत को केन विलियमसन का विकेट निकालना होगा। उन्हें दबाव बनाना होगा। कभी - कभी जब बल्लेबाज अच्छा खेल रहा होता है तो फिर ये प्लान होना चाहिए कि उसे मेडन ओवर कैसे डालें और उसके लिए रन बनाना काफी मुश्किल कर दें।

केन विलियमसन की कोई खास कमजोरी नहीं है - पार्थिव पटेल

पार्थिव पटेल के मुताबिक केन विलियमसन की कोई ज्यादा बड़ी कमजोरी नहीं है। उन्होंने आगे कहा,

अगर आप विलियमसन को आउट करने की प्लानिंग करते हैं तो ऐसी कोई गेंद नहीं है जिसके खिलाफ उन्हें दिक्कत हो। चाहे वो इन स्विंग हो या फिर आउट स्विंग हो वो एक कंपलीट बल्लेबाज हैं।

केन विलियमसन की अगर बात करें तो आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो टॉप रैंक के बल्लेबाज हैं। उनका औसत इस फॉर्मेट में 53.60 का है। हालांकि भारत के खिलाफ उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली है और उनका औसत 36.40 का रहा है।

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने WTC की बेस्ट इलेवन का किया ऐलान, कई खिलाड़ी बाहर

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now