"WTC Final भारतीय टीम जीत सकती है क्योंकि उनके पास ज्यादा इम्पैक्ट वाले प्लेयर हैं"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने बताया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए कौन सी टीम फेवरिट है। गावस्कर के मुताबिक दोनों ही टीमें बराबरी की हैं लेकिन भारत के पास न्यूजीलैंड के मुकाबले ज्यादा इम्पैक्ट वाले प्लेयर हैं और इसी वजह से वो ये मुकाबला जीत सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर प्रतिक्रिया दी। जब उनसे इस मुकाबले के फेवरिट के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से दोनों ही टीमें काफी बैलेंस्ड हैं। कुछ लोगों को लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम आगे है क्योंकि उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया है और इसलिए उनकी तैयारी बेहतर होगी। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम पूरी तरह फ्रेश होगी और इस मुकाबले का इंतजार कर रही होगी। भारत के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही न्यूजीलैंड से ज्यादा इम्पैक्टफुल प्लेयर हैं और इसी वजह से वो मुकाबला जीत सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने बताया कि किन-किन प्लेयर्स के बीच बैटल देखने को मिल सकता है

इसके अलावा सुनील गावस्कर ने ये भी बताया कि इस अहम फाइनल मुकाबले के दौरान किन-किन प्लेयर्स के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है। उन्होंने सबसे पहले दोनों कप्तानों केन विलियमसन और विराट कोहली का नाम लिया। इसके बाद रोहित शर्मा और ट्रेंट बोल्ट के बीच कड़ा मुकाबला होने को कहा।

गावस्कर के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा के लिए दिग्गज तेज गेंदबाज नील वैगनर कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। वहीं अपने डेब्यू सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले डेवोन कॉनवे के लिए जसप्रीत बुमराह को गावस्कर ने बड़ा खतरा बताया।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें इस वक्त साउथैम्प्टन में हैं।

ये भी पढ़ें; मार्नस लैबुशेन ने इंग्लैंड में खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, जेसन रॉय की भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता