WTC फाइनल से पहले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अपने-अपने फेवरिट टेस्ट मैच के बारे में बताया

ऋषभ पंत गाबा टेस्ट मैच के दौरान
ऋषभ पंत गाबा टेस्ट मैच के दौरान

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के आगाज से पहले भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अपने-अपने फेवरिट टेस्ट मैच के बारे में बताया है। आईसीसी ने एक वीडियो क्लिप अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है जिसमें सभी प्लेयर्स अपने फेवरिट टेस्ट मैच के बारे में बता रहे हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। हालांकि इस दौरान बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस मुकाबले से पहले आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सभी खिलाड़ी अपने-अपने पसंदीदा मैच के बारे में बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WTC फाइनल से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान

ऋषभ पंत ने गाबा टेस्ट मैच को बताया फेवरिट

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच को अपना फेवरिट मैच बताया। इस मुकाबले में पंत ने 89 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 2001 के कोलकाता टेस्ट मैच को अपना फेवरिट बताया जिसे उन्होंने देखा। इसके अलावा 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट मैच को उन्होंने महानतम बताया जिसमें उन्होंने हिस्सा लिया।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच को फेवरिट बताया। चेतेश्वर पुजारा ने भी गाबा टेस्ट मैच को अपना फेवरिट बताया। वहीं तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट और 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ही लॉर्ड्स टेस्ट मैच को अपना सबसे पसंदीदा बताया।

अगर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की बात करें तो बीजे वाटलिंग ने 2018 में यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत को फेवरिट बताया। इसके अलावा 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज को यादगार बताया। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होबार्ट टेस्ट मैच में मिली 7 रनों की जीत को स्पेशल बताया।

ये भी पढ़ें: IPL में खेलकर आप टेस्ट मैच की तैयारी नहीं कर सकते हैं, केविन पीटरसन ने भारतीय टीम पर उठाए सवाल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now