Create

"मैं भले ही मुस्कुराता रहता हूं लेकिन मेरे अंदर वो आग जलती रहती है"

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो इतने सालों के दौरान एक क्रिकेटर के तौर पर कैसे मैच्योर हुए और किस तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट में सफलता हासिल की।

जसप्रीत बुमराह ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद 2016 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। तब से लेकर अभी तक वो तीनों ही फॉर्मेट्स में टीम इंडिया के लिए मैच विनर बन चुके हैं। बुमराह इस वक्त भारतीय गेंदबाजी अटैक के लीडर हैं। टीम में भले ही इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर गेंदबाज हैं लेकिन बुमराह ही तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हैं।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रचने के बाद केशव महाराज ने दिया बड़ा बयान

आईसीसी से बातचीत में जसप्रीत बुमराह ने चौंकाने वाला खुलासा किया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान आईसीसी से एक्सक्लूसिव बातचीत में जसप्रीत बुमराह ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा,

मैं अपने गुस्से को कंट्रोल में रखने की कोशिश करता हूं। जब मैंने एक यंगस्टर के तौर पर शुरूआत की थी तो मैं काफी जल्दी गुस्सा हो जाता था और कई सारी चीजें करने लगता था। इससे मेरे गेम को नुकसान हुआ। इतने सालों तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद मुझे ये एहसास हुआ कि क्या चीजें मेरे लिए सही हैं। मैं भले ही मुस्कुराता रहता हूं लेकिन मेरे अंदर वो आग हमेशा जलती रहती है। मैं इसे दिखाने की कोशिश नहीं करता हूं लेकिन इसी वजह से मुझे सफलता मिलती है। अपनी आक्रामकता को कंट्रोल में करके मैं अपने गेम को आगे ले जाता हूं।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने अभी तक भारतीय टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। कई मैचों में अपनी बॉलिंग के दम पर उन्होंने टीम को जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें: अगर मैं इंग्लैंड में होता तो अभी तक जिंदा नहीं होता, वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज का बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment