Create

"अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 3 मैच होते तो ज्यादा अच्छा होता"

इंडिया vs न्यूजीलैंड
इंडिया vs न्यूजीलैंड

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इतने अहम टूर्नामेंट के विजेता का फैसला आप सिर्फ एक मैच के आधार पर नहीं कर सकते हैं। इसी वजह से फाइनल मुकाबले में 3 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी चाहिए थी।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा। हालांकि दोनों टीमों के बीच यही एकमात्र मुकाबला होगा और इसी मैच के आधार पर विजेता का फैसला होगा।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल ने बताया कि रोहित शर्मा के साथ बैटिंग करते वक्त दोनों की आपस में क्या बातचीत होती है

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को लेकर कपिल देव का पूरा बयान

मिड डे से बातचीत के दौरान कपिल देव ने कहा कि विजेता का फैसला करने के लिए एक से ज्यादा मैचों का आयोजन होना चाहिए। उन्होंने कहा,

इतने अहम टाइटल के लिए मैं एक से ज्यादा मैच कराना पसंद करता। ये सही है कि इन दिनों किसी भी मैच के लिए तैयारी करना ज्यादा बड़ी बात नहीं है। फाइनल मुकाबले के लिए शायद रोज बाउल से ज्यादा बेहतर स्टेडियम लॉर्ड्स हो सकता था, क्योंकि उसका इतिहास काफी शानदार रहा है। यहां तक कि ओल्ड ट्रैफर्ड मैनचेस्टर भी सही विकल्प रहता लेकिन लॉर्ड्स में जीत को सेलिब्रेट करने का अलग ही मजा होता है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स में ही खेला जाना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से बाद में इसे साउथैम्प्टन शिफ्ट कर दिया गया। इसकी वजह ये है कि रोज बाउल स्टेडियम में होटल भी है और प्लेयर्स को ट्रैवल नहीं करना पड़ेगा।

कपिल देव ने आगे कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप एक बेहतर कॉन्सेप्ट है और इससे टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ेगी। हालांकि अगर फाइनल मुकाबले में 3 मैच होते तो ज्यादा अच्छा होता।

ये भी पढ़ें: "IPL में अपने आपको साबित करने के लिए मैं पर्याप्त मौके की तलाश में हूं"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment