Create
Notifications

"रविंद्र जडेजा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एक्स फैक्टर होंगे"

रविंद्र जडेजा विकेट सेलिब्रेट करते हुए
रविंद्र जडेजा विकेट सेलिब्रेट करते हुए
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) एक्स फैक्टर होंगे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं और इसीलिए इस मुकाबले में हमें एक कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। रविंद्र जडेजा के आने से भारतीय टीम का बैलेंस काफी बेहतरीन हो गया है। मोंटी पनेसर के मुताबिक जडेजा की भूमिका काफी अहम रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर और ग्लेन मैक्सवेल समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी प्रमुख टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले सकते हैं

मोंटी पनेसर ने बताई रविंद्र जडेजा की खासियत

मोंटी पनेसर के मुताबिक अगर भारतीय टीम कंडीशंस की वजह से सिर्फ एक स्पिनर खिलाती है तो फिर उन्हें रविंद्र जडेजा को शामिल करना चाहिए। पनेसर ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है। इंडिया टीवी से खास बातचीत में उन्होंने कहा,

मेरे लिए रविंद्र जडेजा एक्स फैक्टर होंगे। आईपीएल में वो जबरदस्त फॉर्म में थे। अगर भारतीय टीम सिर्फ एक स्पिनर के साथ उतरने का फैसला करती है तो मैं अश्विन की बजाय जडेजा को खिलाना पसंद करुंगा। जडेजा के पास डिफेंसिव बॉलिंग की कला है और लेफ्ट ऑर्मर होने की वजह से उन्हें फायदा मिलता है।

रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो इस वक्त वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में से एक हैं। तीनों ही डिपार्टमेंट में उनका परफॉर्मेंस शानदार रहता है। हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में भी उन्होंने कई मैचों में शानदार खेल दिखाया था। ऐसे में इंडियन टीम उनके फॉर्म का फायदा उठा सकती है।

ये भी पढ़ें: माइकल क्लार्क ने बताया कि उन्होंने रिकी पोंटिंग को किस तरह टीम से बाहर होने से बचाया था


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now