Create

WTC Final के आखिरी दिन के खेल से पहले ऋषभ पंत ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले साल की तुलना में अब उनका माइंडसेट ज्यादा अच्छा है। पंत के मुताबिक उनका कॉन्फिडेंस लेवल काफी ज्यादा बढ़ गया है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के आखिरी दिन के खेल से पहले पंत ने कहा कि वो अपने माइंडसेट पर काम कर रहे हैं और इस वक्त ज्यादा बेहतर मेंटल स्पेस में हैं। उन्होंने आईसीसी से बातचीत में कहा,

मुझे लगता है कि पिछले साल की तुलना में अब मैं ज्यादा कॉन्फिडेंट प्लेयर बन गया हूं। क्योंकि व्यक्तिगत तौर पर जब आप डोमेस्टिक लेवल से इंटरनेशनल क्रिकेट में आते हैं तो फिर अपने आपको एडजस्ट करने के लिए थोड़ा समय जरूर चाहिए होता है। मैं इस वक्त केवल अपने माइंडसेट पर काम कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं काफी अच्छे मेंटल स्पेस में हूं।

ये भी पढ़ें: एलेक्स हेल्स ने खेली जबरदस्त धुआंधार पारी, दिग्गज ऑलराउंडर ने गेंदबाजी में किया कमाल

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

ऋषभ पंत ने पिछले कुछ महीने में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। खासकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से भारतीय टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी और ब्रिस्बेन में खेली गई उनकी पारी को लंबे समय तक याद रखा जाएगा। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था।

ऋषभ पंत से न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो पहली पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। ऋषभ पंत एक ऐसे प्लेयर हैं जो अकेले दम पर किसी भी मैच का पासा पलट सकते हैं।

ये भी पढ़ें: अगर हमारी टीम की लीड थोड़ी और होती तो ज्यादा बेहतर होता, न्यूजीलैंड के गेंदबाज का बयान

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment