Create

शेन वॉर्न ये भी बता देते कि किस स्पिनर को खिलाना चाहिए था, सलमान बट्ट ने पूर्व गेंदबाज पर साधा निशाना

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज सलमान बट्ट ने शेन वॉर्न (Shane Warne) के उस बयान की काफी आलोचना की है जिसमें उन्होंने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में कीवी टीम को स्पिनर को खिलाना चाहिए था। बट्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड ने कंडीशंस के हिसाब से सही फैसला लिया है और तेज गेंदबाजी उनका स्ट्रेंथ है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि कीवी टीम के पास ऐसे क्वालिटी स्पिनर नहीं हैं जो भारत के बल्लेबाजों को टैकल कर सकें। उन्होंने कहा,

अगर पिच में नमी हो तब भी गेंद स्पिन होती है और जिस टीम के पास अश्निन और जडेजा जैसे स्पिनर हों वही कंडीशंस का फायदा उठा सकते हैं और विकेट ले सकते हैं। न्यूजीलैंड के पास वर्ल्ड क्लास स्पिनर नहीं हैं। दूसरी चीज ये है कि भारत स्पिन को काफी बढ़िया खेलता है। इसलिए न्यूजीलैंड ने दोनों ही चीजों को ध्यान में रखकर ये फैसला लिया।

ये भी पढ़ें: WTC Final: चेतेश्वर पुजारा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने बताया क्या करने की जरूरत है

सलमान बट्ट ने आगे शेन वॉर्न की आलोचना की और कहा,

शेन वॉर्न ने कीवी टीम में स्पिनर नहीं चुने जाने पर निराशा जाहिर की थी लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया कि किस स्पिनर को खिलाना चाहिए था। क्या एजाज पटेल का चयन करना चाहिए था ? मिचेल सैंटनर का फॉर्म अच्छा नहीं रहा है। जिस तरह से भारतीय टीम खेलती है वो सैंटनर के 10 ओवर में 60-70 रन भी बना सकते थे। इसीलिए न्यूजीलैंड ने अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया और भारत ने अपने स्ट्रेंथ पर ध्यान दिया।

शेन वॉर्न ने स्पिनर नहीं खिलाए जाने पर निराशा जाहिर की थी

आपको बता दें कि शेन वॉर्न ने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड की तरफ से स्पिनर को नहीं खिलाना निराश करने वाला है। उन्होंने कहा था कि इस विकेट पर अब पैरों के काफी बड़े निशान पड़ने लगे हैं। अगर ऐसा है तो यह स्पिन करेगा।

ये भी पढ़ें: "WTC Final में अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी ने मुझे काफी प्रभावित किया"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment