Create

WTC Final: चेतेश्वर पुजारा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने बताया क्या करने की जरूरत है

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ (Vikram Rathour) ने दिग्गज बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो इस बात से बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं कि पुजारा को बाउंसर गेंदों के खिलाफ दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बैटिंग कोच के मुताबिक पुजारा को बस अपनी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने पर ध्यान देना चाहिए।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा 54 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। वो ज्यादातर समय अपने कंट्रोल में ही दिखे लेकिन नील वैगनर की एक बाउंसर गेंद काफी तेज उन्हें आकर लगी। इससे उनके हेलमेट पर लगा सॉफ्ट प्रोटेक्‍शन हवा में उड़कर दूर जाकर‍ गिरा।

ये भी पढ़ें: स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने जबरदस्त ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

नील वैगनर ने अपने गेंदबाजी स्‍पेल की शुरूआत में काफी फुल लेंथ गेंदें डाली थी। मगर फिर पुजारा और कोहली के खिलाफ उन्‍होंने अपनी लेंथ बदली और कुछ शानदार बाउंसर डाली। पुजारा ने कई बाउंसर पर अपना अच्‍छे से बचाव किया और गेंद को विकेटकीपर के पास जाने दिया, लेकिन 37वें ओवर की दूसरी गेंद पर पुजारा को पुल शॉट खेलने में थोड़ी देरी हो गई और गेंद सीधे उनके हेलमेट के ग्रिल पर जाकर लगी। तभी हेलमेट के पिछले भाग में लगा सॉफ्ट रबर प्रोटेक्‍शन हवा में उड़ गया।

चेतेश्वर पुजारा को लेकर विक्रम राठौड़ का बयान

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान चेतेश्वर पुजारा को लेकर विक्रम राठौड़ ने कहा,

मैं इसको लेकर चिंतित नहीं हूं। मुझे नहीं लगता है कि ये हमारे लिए कोई चिंता की बात है। वो एक बेहतरीन प्लेयर हैं और मेरे हिसाब से पेस के खिलाफ उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। आज भी जब तक उन्होंने बैटिंग की तब तक काफी सॉलिड दिखे। उनका एक रोल है जिसे उन्हें निभाना होता है। उन्हें अपनी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करना होगा, इसके बाद सारी चीजें सही हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें: दक्षिण अफ्रीका ने कसा वेस्टइंडीज पर शिकंजा, सिर्फ 149 रनों पर ढेर हुई कैरेबियाई टीम

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment