Hindi Cricket News: विराट कोहली को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

 विराट कोहली
विराट कोहली

मोहाली टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 72 रन की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने प्रतिक्रिया दी है। अफरीदी ने आईसीसी के एक ट्वीट का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान को महान खिलाड़ी बताया है। उन्होंने इस प्रदर्शन को जारी रखने का निवेदन भी किया।

शाहिद अफरीदी ने कहा "वास्तव में आप एक महान खिलाड़ी हो, आपको बधाई। मैं आपकी लगातार सफलता की कामना करता हूं। दुनिया भर के खेल प्रेमियों का इसी प्रकार मनोरंजन करते रहें।" क्रिकेट के तीनों प्रारूप में पचास के औसत से रन बनाने की वजह से आईसीसी ने ट्वीट किया था और अफरीदी ने इस पर जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: क्विंटन डी कॉक ने दूसरे टी20 में हार का कारण बताया

विराट कोहली का सबसे ज्यादा औसत वन-डे क्रिकेट में है। इस प्रारूप में उन्होंने अब तक 60 से ज्यादा के औसत से रन बनाए हैं। इसके बाद टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 53 से अधिक के औसत से रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में भी उनके नाम पचास से ज्यादा के औसत से रन हैं। इस उपलब्धि को लेकर आईसीसी ने एक बधाई ट्वीट किया था और जवाब में अफरीदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

गौरतलब है कि मोहाली टी20 में रोहित शर्मा का विकेट जल्दी गिरने के बाद भारतीय कप्तान ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 72 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 22वीं बार अर्धशतक जड़ दिया। भारतीय टीम ने मेहमान टीम से मिले 150 रन के लक्ष्य को 19 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली को इस बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now