Create
Notifications

यूनिस खान पाकिस्तान के बैटिंग कोच पद से हटे, बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

यूनिस खान
यूनिस खान
Nitesh
visit

पाकिस्तान टीम के बैटिंग कोच यूनिस खान (Younis Khan) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और यूनिस खान दोनों ने ही आपसी सहमति के आधार पर अलग होने का फैसला किया और इसके बाद यूनिस खान कोच पद से हट गए।

यूनिस खान को पिछले साल नवंबर में ही पाकिस्तान टीम का बैटिंग कोच बनाया गया था। उनका कॉन्ट्रैक्ट दो साल का था और वो 2022 में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप तक अपने पद पर बने रहने वाले थे।

इस बारे में पीसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिव वसीम खान ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा "यूनिस खान जैसे बेहतरीन और अनुभवी कोच का जाना हमारे लिए दुखद है। लंबी बातचीत के बाद दोनों ही पक्षों ने अलग होने का फैसला किया और इस बात पर सहमति जताई की अलग दिशा में कदम बढ़ाया जाए।"

वसीम खान ने आगे कहा "इतने छोटे से कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान मेंस नेशनल टीम में यूनिस खान के अहम योगदान के लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। उम्मीद है कि जरूरत पड़ने पर उभरते हुए क्रिकेटरों की मदद के लिए वो हमेशा पीसीबी के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

ये भी पढ़ें: पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने ऋषभ पंत की बड़ी कमजोरी के बारे में बताया

पाकिस्तान टीम बिना बैटिंग कोच के इंग्लैंड का दौरा करेगी

यूनिस खान के इस्तीफा देने को लेकर दोनों ही पक्षों ने इससे ज्यादा कमेंट करने से इंकार कर दिया। अब पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम बिना बैटिंग कोच के यूके का दौरा करेगी और वेस्टइंडीज टूर के लिए कोच बनाने का फैसला समय आने पर लिया जाएगा।

पाकिस्तान टीम तीन वनडे और तीन टी20 मुकाबले के लिए 25 जून से 20 जुलाई तक इंग्लैंड का दौरा करेगी। जबकि 21 जुलाई से 24 अगस्त तक उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर रहना है। वहां पर पाकिस्तानी टीम को 5 टी20 और 2 टेस्ट मुकाबले खेलने हैं।

ये भी पढ़ें: "जिस गेंद पर विराट कोहली आउट हुए, उस पर कोई भी बल्लेबाज आउट हो सकता था"


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now