यूनिस खान ने बताया कि उनके वनडे से संन्यास लेने के पीछे प्रमुख वजह क्या थी

यूनिस खान
यूनिस खान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान (Younis Khan) ने अपने वनडे रिटायरमेंट को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि उनके संन्यास लेने के पीछे प्रमुख वजह क्या थी। यूनिस खान के मुताबिक दो साल तक जब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया तो उसके बाद उन्होंने संन्यास का फैसला कर लिया।

एआरवाई न्यूज पर यूनिस खान ने खुलासा किया है कि उन्होंने काफी पहले ही संन्यास लेने का मन बना लिया था क्योंकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह ही नहीं मिल रही थी। यूनिस खान ने कहा,

मैंने अचानक संन्यास नहीं लिया था। मैंने पहले से ही फैसला ले लिया था कि वनडे से संन्यास ले लूंगा क्योंकि पिछले दो साल से मुझे प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल रहा था। मैच से पहले की रात चीफ सेलेक्टर हारून रशीद ने मुझे बुलाया तब मैंने उन्हें अपने संन्यास की जानकारी दी। उन्होंने मुझसे काफी गुस्से में कहा कि ये मेरे ऊपर है लेकिन उन्होंने मेरा चयन इंग्लैंड सीरीज के लिए किया और मुझे टीम मैनेजमेंट की बात माननी चाहिए। मैं उनके बोलने के तरीके से काफी अपसेट था और इसी वजह से अगली सुबह मैंने संन्यास का ऐलान कर दिया।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने खतरनाक गेंदबाजी के दम पर वनडे में बड़ी उपलब्धि हासिल की, इयोन मोर्गन और जो रूट ने बल्लेबाजी में किया कमाल

यूनिस खान ने शाहिद अफरीदी पर लगाए थे बड़े आरोप

वहीं इसी इंटरव्यू के दौरान यूनिस खान ने शाहिद अफरीदी पर बड़ा आरोप लगाया था कि 2009 में वो मुझे कप्तानी से हटाकर खुद कप्तान बनना चाहते थे। उन्होंने कहा है कि शाहिद अफरीदी चाहते थे कि मैं कप्तानी छोड़ दूं क्योंकि अफरीदी खुद पाकिस्तान टीम का अगला कप्तान बनना चाहते थे। यूनिस खान ने खुलासा किया है कि खिलाड़ियों को उनकी कप्तानी से कोई दिक्कत नहीं थी।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर ने खेली धुआंधार पारी, डेवोन कॉन्वे की भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment