युवराज सिंह को मिला धोखा, Yuvi ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजा; जानिए क्या है पूरा मामला

Laureus Power Of Sport Digital Night
फ्लैट विवाद में दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे युवराज सिंह

Yuvraj Singh in Delhi High Court: दिल्ली फ्लैट विवाद में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। अदालत ने युवराज सिंह की याचिका पर रियल स्टेट कंपनी को नोटिस जारी किया है। युवराज सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट में बिल्डर पर अपने फ्लैट के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगया है। युवराज सिंह की इसी याचिका की सुनवाई करते हुए अदालत ने नोटिस जारी किया है।

युवराज सिंह ने मध्यथ की नियुक्ति की मांग की

युवराज सिंह ने अपनी याचिका में दिल्ली हाईकोर्ट से मांग करते हुए बिल्डर से विवाद को सुलझाने केएक मध्यथ की नियुक्ति की मांग की है। युवराज की याचिका पर जस्टिस सी हरि शंकर ने सुनवाई करते हुए रियर स्टेट फर्म ब्रिलिएंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड से जवाब मांगा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवराज सिंह ने व्यक्तित्व अधिकारों के उल्लंघन और कंपनी पर बुक किए गए फ्लैट की डिलीवरी में देरी का आरोप लगाया है। युवराज सिंह ने 2021 में दिल्ली के हौज खास इलाके में रियल स्टेट फर्म के साथ एक फ्लैट बुक किया था। युवराज ने जब फ्लैट बुक किया था उस वक्त इसकी कीमत करीब 14.10 करोड़ रुपये थी।

युवराज को इस फ्लैट का कब्जा पत्र 2023 में मिला लेकिन जब उन्होंने फ्लैट का निरीक्षण किया तो पाया कि इसे बनवाने में घटिया गुणवत्ता की सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। युवराज के अनुसार बिल्डर ने उनके साथ धोखा किया और सही सामग्री की क्वालिटी का प्रयोग नहीं किया। उन्होंने अपार्टमेंट की फीटिंग, साज सज्जा, रोशनी और फिनिशिंग की क्वालिटी कम करने का आरोप भी बिल्डर पर लगाया है। युवराज सिंह ने बिल्डर पर फ्लैट की डिलीवरी में देरी और घटिया सामग्री के इस्तेमाल के लिए हर्जाना मांगा है। अब देखना होगा कि युवराज और बिल्डर के बीच यह मामला कब तक निपटता है।

फिलहाल बता दें कि युवराज सिंह इस समय इंग्लैंड में वर्ल्ड चैंपियंस लीग में भारतीय चैंपियंस के लिए खेल रहे हैं। इस लीग में क्रिकेट के पूर्व दिग्गज एक्शन में नजर आ रहे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास के इतने वक्त बाद भी युवी का बल्ला लीग में जमकर आग उगल रहा है। युवराज को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया था।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now