युवराज सिंह ने फिर जीता सबका दिल, 4 साल की वायरल क्रिकेट गर्ल की मदद के लिए उठाया बड़ा कदम

Laureus Power Of Sport Digital Night
युवराज सिंह ने जीता दिल

Yuvraj Singh Give Scholarship To 4 Year old Cricketer: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह अपने बड़े दिल के लिए काफी मशहूर हैं। बल्ले से फैंस का दिल जीतने वाले युवराज ने हाल ही में एक ऐसा कदम उठाया है जिसने एक बार फिर सबको खुश कर दिया है। सोशल मीडिया पर कुछ समय पहले कोलकाता की 4 साल की मासूम बच्ची का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ हो रहा था। वीडियो में बच्ची धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आईं थी। युवराज सिंह भी इस मासूम से काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने बच्ची के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

युवराज सिंह मासूम के सपने को करेंगे सच

युवराज सिंह ने ऑटोग्रॉफ किया हुआ बल्ला रिषिका के लिए तोहफे में भेजा। इसके अलावा उन्होंने बच्ची की पढ़ाई और क्रिकेट की पूरी ट्रेनिंग का भी जिम्मा उठाया जो मर्लिन राइज युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सिलेंस कोलकता में होगा। युवराज सिंह ने भी रिषिका को खास वीडियो संदेश भेजते हुए कहा, ‘कोलकता के मर्लिन राइज में युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सिलेंस युवा क्रिकेट टैलेंट को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है। बंगाल में क्रिकेट की प्रतिभा हमेशा आगे रही है और हम रिषिका सरकार जैसी प्रतिभाओं को यह खास स्कॉलरशिप दे रहे हैं। मैंने उनके क्रिकेट खेलने का वीडियो देखा है और मेना मानना है कि इतने कम उम्र में वह बहुत प्रतिभाशाली हैं। उनके कुछ शॉट ने मुझे भावुक कर दिया। हम कोलकाता के मर्लिन राइज में वाईएससीई के हमारे हाई परफॉर्मेंस ट्रेनिंग सेंटर में उनके ट्रेनिंग में सहायता करेंगे और हमारे कोच उनकी प्रतिभा को और निखारने में उनकी मदद करेंगे।’

youtube-cover

आपको बता दें युवराज सिंह को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ब्रांड एंबेसडर बनाया था। युवराज सिंह फिलहाल इंग्लैंड में हैं और वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं। युवराज सिंह की अगुवाई में भारतीय चैंपियंस की टीम टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। भारत की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। और भारतीय टीम का अगला मुकाबला 12 जुलाई को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। युवराज सिंह अपनी कप्तानी में भारत को लीग का चैंपियन बनाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now