Create
Notifications

युवराज सिंह ने 6 छक्कों से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताया 

युवराज सिंह ने 2007में लगाए थे 6 छक्के
युवराज सिंह ने 2007में लगाए थे 6 छक्के
मयंक मेहता

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था। युवराज सिंह ने उसी मैच से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताया और 6 छक्के लगाने के बाद सबसे पहले उन्होंने दिमित्री मैस्करेनहास और फिर एंड्रयू फ्लिंटॉफ की तरफ देखा था।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम पर हुए लाइव चैट के दौरान युवराज सिंह ने कहा,

"मुझे याद है फ्लिंटॉफ ने दो अच्छी गेंद डाली थी और मैंने चौका लगाया था। वो गुस्सा हो गया था और मुझे कहा था कि वो मेरा गला काट देंगे। मैंने उन्हें कहा था मेरा हाथ में बल्ला है और तुम्हें पता है मैं इससे कहां मारूंगा? मैं बहुत गुस्सा हो गया था और मैंने ब्रॉड के खिलाफ 6 छक्के लगा दिए। इसके बाद सबसे पहले मैंने दिमित्री मैस्करेनहास की तरफ देखा, क्योंकि उन्होंने मेरे खिलाफ 5 छक्के लगाए थे। फिर मैंने फ्रैडी की तरफ देखा।

युवराज सिंह ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में दिलाई थी यादगार जीत

भारत और इंग्लैंड के बीच डरबन में टी20 वर्ल्ड कप का करो या मरो का मुकाबला खेला गया था। इस मैच में युवराज सिंह ने 19वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों में 6 छक्के लगाकर इतिहास रचा था। इसके अलावा 12 गेंदों में टी20 इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक भी युवराज सिंह ने लगाया था। युवी की इस तूफानी पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को हराया था और फिर टी20 वर्ल्ड कप भी जीता।

इसी चैट के दौरान केविन पीटरसन ने ऋषभ पंत द्वारा 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेले गए शॉट की आलोचना की, लेकिन युवराज सिंह ने उनका अच्छे तरीके से बचाव किया और टीम मैनेजमेंट द्वारा लिए गए गलत फैसलों के बारे में बताया।

युवी ने पंत का बचाव करते हुए कहा,

"ऋषभ पंत अपना पांचवां वनडे खेल रहे थे और टीम मैनेजमेंट का यह फैसला गलत था कि 5 या 7 मैच खेलने वाले खिलाड़ी को वर्ल्ड कप में खिलाया। आपको अनुभव चाहिए होता है, जब विराट और रोहित आउट हो जाएंगे तो क्या करेंगे? उन्होंने अगर 40-50 मुकाबले खेले होते, तो वो शॉट खेलने की जगह सिंगल लेते। हमारी प्लानिंग अच्छी नहीं थी और इसी वजह से हम हारे थे।"

युवराज सिंह ने भारत के लिए 300 से ज्यादा वनडे मुकाबले खेले और 2011 वर्ल्ड कप में वो प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे। युवराज सिंह ने 10 जून 2019 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

यह भी पढ़ें: इरफान पठान द्वारा सभी फॉर्मेट में खेले गए आखिरी मैच में किए गए प्रदर्शन पर एक नजर


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...