Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2019 में हार के लिए बताया कारण

  • युवराज सिंह एक इन्स्टाग्राम लाइव में केविन पीटरसन से बात कर रहे थे
  • ऋषभ पन्त के शॉट को लेकर भी युवराज सिंह ने अहम प्रतिक्रिया दी है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 19 May 2020, 14:12 IST
युवराज सिंह
युवराज सिंह

पूर्व भारतीय स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह ने वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ऋषभ पन्त के शॉट का बचाव किया है। युवराज सिंह ने उस मैच में भारत के लिए खराब जाने वाली बात का भी जिक्र किया है। युवराज सिंह ने ऋषभ पन्त के शॉट और भारत की रणनीति के बारे में कुछ बातें बताई। केविन पीटरसन के साथ इन्स्टाग्राम लाइव में युवराज सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

युवराज ने कहा "ऋषभ पन्त सिर्फ अपना पांचवां मैच खेल रहे थे। मैं जानता हूँ कि उस शॉट से सबको गुस्सा आया था लेकिन यह भी समझना होगा कि यह उनका पांचवां ही मैच था। आप जब बड़ा टूर्नामेंट खेलते हो, तो अनुभव की जरूरत होती है। हमने 2019 वर्ल्ड कप के लिए रणनीति ठीक नहीं बनाई। जब आप आईपीएल का मैच खेलते हैं, तो आपके पास बड़े शॉट खेलने का अधिकार होता है। पचास ओवर के मैच में आप हर बॉल को नहीं मार सकते। अगर आईपीएल पचास ओवर का होता और पन्त को तीन टूर्नामेंट का अनुभव होता, तो चीजें अलग हो सकती थी। मेरे कहने का मतलब यह है कि पचास ओवर का मैच खेलने का अनुभव होने पर आपकी मानसिकता अलग होती है।"

यह भी पढ़ें: विराट कोहली को केविन पीटरसन ने बताया महान खिलाड़ी

युवराज सिंह ने पीटरसन से दोस्ती पर दी प्रतिक्रिया

युवराज शॉट खेलते हुए
युवराज शॉट खेलते हुए

पीटरसन ने युवराज सिंह को पुराने दिनों की बात याद दिलाई और अपनी दुश्मनी बनी दोस्ती की बात की। पीटरसन ने युवराज सिंह की गेंद पर कुछ मौकों पर आउट होने के बाद उन्हें पाई चकर कहा था। किसी गेंदबाज का अपनी गेंद की मूवमेंट पर कोई नियंत्रण नहीं हो, उसे पाई चकर कहा जाता है। युवी ने कहा कि मैंने अपने ई-मेल आईडी को इस नाम से रखा। यह मेरा पसंदीदा शब्द बन गया। इस शब्द को सुनकर मैं काफी हंसा था। जब आपने ऐसा कहा था, तब मुझे लगा कि हां मेरी गेंदबाजी ऐसी है।

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेले गए स्लॉग स्वीप के कारण आलोचना का शिकार होना पड़ा था। न्यूजीलैंड के खिलाफ वह अहम मैच हारकर भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। युवराज ने वर्ल्ड कप में रणनीति में बेहतरी की कमी बताई।

Published 19 May 2020, 14:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit