Hindi Cricket News - विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर जहीर अब्बास का बड़ा बयान

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली
स्टीव स्मिथ और विराट कोहली

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जहीर अब्बास ने विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में तो विराट कोहली से आगे हैं लेकिन तीनों प्रारूपों की अगर बात की जाए तो विराट कोहली का पलड़ा भारी है।

द् टेलीग्राफ से बातचीत में जहीर अब्बास ने कहा कि स्टीव स्मिथ की निरंतरता टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली से ज्यादा है। वो लगभग हर सीजन में रन बनाते हैं। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया के एक और दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि एक बल्लेबाज को तीनों ही प्रारूपों में रन बनाने की जरुरत है। विराट कोहली तीनों ही प्रारूपों में रन बनाते हैं। उस लिहाज से देखें तो मुझे नहीं लगता कि आप किसीको भी ऑल टाइम महान खिलाड़ी कह सकते हैं। इस तरह की तुलना करना ठीक नहीं है। अब्बास ने कहा कि अगर आप वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज बनना चाहते हैं तो फिर आपको तीनों ही प्रारूपों में लगातार शानदार प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन ने बताया कि उन्हें किस गेंदबाज का सामना करने में सबसे ज्यादा परेशानी होती है

जहीर अब्बास ने आगे कहा कि भारतीय टीम काफी ज्यादा मैच खेलती है और कोहली उन मैचों का हिस्सा होते हैं। अगर कोहली को देखें तो उन्होंने इतने सालों में काफी कुछ हासिल किया है। वो कोई मशीन नहीं हैं, यहां तक कि मशीन भी कभी-कभी खराब हो जाती है। इस समय ज्यादा खिलाड़ी नहीं हैं जो कोहली की बराबरी कर सकें।

जहीर ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं यही उम्मीद करता हूं कि वो इसी तरह आगे भी लगातार रन बनाते रहें।

Quick Links

App download animated image Get the free App now