Create
Notifications

AUS vs IND - पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने हार्दिक पांड्या को दी अहम सलाह

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
सावन गुप्ता

दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने रविवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली और टीम को मैच जिताया। उनकी इस धुआंधार पारी के बाद उनकी काफी तारीफ हो रही है। उन्होंने एक मुश्किल समय में टीम को संभाला और जीत तक पहुंचाया।

हार्दिक पांड्या की इस पारी की आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस के हेड ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान ने काफी तारीफ की है। क्रिकबज्ज से बातचीत में उन्होंने कहा,

हार्दिक पांड्या ने काफी रिलैक्स होकर बैटिंग की और डॉट बॉल से घबराए नहीं। उन्हें खुद के ऊपर काफी विश्वास था। वो किसी भी स्टेज पर छक्के लगा सकते हैं और वो गेंदबाज की गलती का इंतजार करते हैं। वो ये सुनिश्चित करते हैं कि गेंदबाज दबाव में आए। अपने करियर में वो जितना आगे बढ़ते जाएंगे उनकी इस तरह की रेपुटेशन बढ़ती जाएगी। जब वो क्रीज पर होते हैं तो किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता है।

ये भी पढ़ें: शिखर धवन ने सुरेश रैना का बड़ा टी20 अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा

हार्दिक पांड्या को अपनी गेंदबाजी पर काम करने की जरुरत है - जहीर खान

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या ने बैटिंग तो इस दौरे पर काफी जबरदस्त की है लेकिन अभी तक उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। सिर्फ एक मुकाबले में उन्होंने बॉलिंग की थी और एक विकेट भी चटकाया था। जहीर खान के मुताबिक पांड्या को अपनी गेंदबाजी पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा,

आपको पता ही है कि वो किस तरह की बैटिंग इस वक्त कर रहे हैं। अगर इसमें उनकी गेंदबाजी और फील्डिंग को भी जोड़ दें तो फिर वो टीम के लिए काफी उपयोगी खिलाड़ी होंगे और एक मैच विनर होंगे। उन्हें अपनी गेंदबाजी पर काम करना चाहिए और टीम को एक बेहतरीन बैलेंस प्रदान करना चाहिए।

आपको बता दें कि दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 194/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में दो गेंद शेष रहते चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। हार्दिक पांड्या को 22 गेंदों में 42 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के टी20 टीम में नहीं होने को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...