Create
Notifications

हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी नहीं करने को लेकर जहीर खान का बयान

निरंजन

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आरसीबी (RCB) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के पहले मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। इसे लेकर कुछ सवाल भी उठे थे लेकिन मुंबई के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट जहीर खान (Zaheer Khan) का कहना है कि वर्कलोड के कारण ऐसा हुआ है। जहीर ने कहा कि फिजियो से सलाह के बाद ही उन्हें गेंदबाजी करने से रोका गया है।

जहीर खान ने कहा कि यह वर्कलोड से जुड़ी हुई चीजें थी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हार्दिक ने 9 ओवर गेंदबाजी की थी और फिजियो के परामर्श के बाद हमें वह तरीका अपनाना पड़ा। थोड़ी सी चिंता की बात थी, लेकिन यह चिंताजनक नहीं है। आप उन्हें बहुत जल्द गेंदबाजी करते देखेंगे। समय के बारे में फिजियो से ही पूछना पड़ेगा। हार्दिक के बारे में यही कह सकते हैं कि वह गेंद के साथ भी हाथ दिखाएंगे।

जहीर खान ने किरोन पोलार्ड को छठा गेंदबाजी विकल्प माना और कहा कि वह निरन्तरता रख सकते हैं और उन्हें अनुभव भी है। हार्दिक पांड्या के लिए जहीर ने यह भी कहा कि जब भी हार्दिक उपलब्ध होंगे, वह गेंदबाजी करेंगे और वह हमारे गेंदबाजी विकल्प भी रहेंगे। हमारे पास अनुकूलन क्षमता और लचीलापन होना चाहिए। हम सीजन के अनुसार अपनी योजना बनाते हैं।

गौरतलब है कि आरसीबी के खिलाफ मुंबई की टीम के पास छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं था। बीच में टीम को एक छठे गेंदबाज की आवश्यकता महसूस हुई थी। हालांकि वह मैच भी करीबी रहा था और अंतिम गेंद पर मुंबई को पराजय मिली थी। इस बार टीम का मुकाबला केकेआर से होना है, ऐसे में एक बार फिर से मुंबई के गेंदबाजी विकल्पों की तरफ ही सबकी नजरें होगी।

केकेआर की टीम ने अपना पहला मैच जीता है और मुंबई को पहले मैच में पराजय का सामना करना पड़ा था। लय पकड़ने के हिसाब से मुंबई के लिए मैच अहम रहेगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...