IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के गेंदबाज ने ध्रुव जुरेल के विकेट के बाद उठाया जूता, याद आया वर्ल्ड कप का ‘विवादित’ सेलिब्रेशन; तस्वीरें हुईं वायरल

Neeraj
Photo Credit: Sony Liv App Snapshots
Photo Credit: Sony Liv App Snapshots

Luke Jongwe Celebration after Dhruvl Jurel wicket: टी20 चैंपियन बनने के बाद अब टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत कर दी है। दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हरारे में खेला गया, जिसमें टीम इंडिया के बल्लेबाजों की ओर से खराब प्रदर्शन देखने को मिला। जिम्बाब्वे की ओर से दाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज ल्यूक जोंगवे शानदार गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने ध्रुव जुरेल का विकेट हासिल करने के बाद अनोखे तरीके से सेलिब्रेट किया, जिसके लिए वह सुखियां बटोर रहे हैं।

आप भी देखें तस्वीरें:

दरअसल, यह वाकया भारतीय बल्लेबाजी के दौरान दसवें ओवर में देखने को मिला जिसे मेजबान टीम की ओर से ल्यूक जोंगवे ने किया। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जुरेल एक्स्ट्रा कवर की ओर शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन बल्ला उनके हाथ से घूम गया। गेंद हवा में गई और शार्ट एक्स्ट्रा कवर पर वेस्ली मधेवेरे ने एक बढ़िया कैच पकड़ा।

मैच में अपना पहला विकेट लेते ही जोंगवे ने अपना जूता उतारा और फ़ोन पर बात करने जैसी एक्टिंग करने लगे। इस तरह उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी के अंदाज में सेलिब्रेट किया। शम्सी के इस तरह के सेलिब्रेशन को लेकर वर्ल्ड कप 2023 में काफी विवाद भी हुआ था। जुरेल 14 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए।

गौरतलब हो कि यह पहला मौका नहीं है जब जोंगवे ने विकेट लेने के बाद इस तरह से सेलिब्रेट किया है इससे पहले भी उनको इस तरह से विकेट का जश्न मनाते हुए देखा गया है।

जिम्बाब्वे ने भारत को 13 रन से दी मात

हरारे में हुए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 13 रन से शिकस्त दी है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने 115/9 का स्कोर खड़ा किया था। जवाबी पारी में भारतीय टीम 102 रन पर ढेर हो गई। भारतीय बल्लेबाज जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए और सिर्फ तीन ही खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को पार करने में सफल हो पाए। इस साल टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ये पहली हार है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now