एचएस भोगल मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन करेगी दिल्ली बिलियर्ड्स और स्नूकर संघ

HS Bhogal Memorial Snooker Tournament
HS Bhogal Memorial Snooker Tournament

दिल्ली बिलियर्ड्स और स्नूकर संघ एच.एस भोगल मेमोरियल नॉर्थ जोन 6 रेड स्नूकर प्रतियोगिता का आयोजन 26 जुलाई से मेगापुल अकादमी, द्वारका, नई दिल्ली में कराने जा रहा है, जिसमें विजेता खिलाड़ियों को 1.50 लाख की पुरस्कार राशि से नवाजा जाएगा।

इस टूर्नामेंट के कुछ दिन बाद विल्सन जोंस दिल्ली स्टेट बिलियर्ड्स और स्नूकर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसकी घोषणा खुद दिल्ली बिलियर्ड्स संघ के अध्यक्ष विजय गोयल ने की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि विल्सन जोंस पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने 1958 में वर्ल्ड अमेचर बिलियर्ड्स टाइटल जीता था।

दिल्ली बिलियर्ड्स संघ की शुरूआत 1978 में मौर्य शेरटन होटल में प्रदर्शनी मैच के साथ की गई थी, जिसका उद्देश्य इस खेल को बढ़ावा देना था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एच.एस भोगल दिल्ली बिलियर्ड्स संघ में 35 साल बतौर ज्वाइंट सेक्रेटरी काम करते रहे। इसी साल जनवरी 2022 में उनका स्वर्गवास हो गया।

बिलियर्ड्स के बारे में बात करें तो भारत में ये खेल पहले से ही लोकप्रिय तो जरूर रहा लेकिन इस खेल को वो तवज्जो नहीं मिली जो मिलनी चाहिए थी। ऐसे प्रतियोगिता के आयोजन का एक लक्ष्य सिर्फ और सिर्फ भारत में इस खेल को बढ़ावा देना है।

Press Release

Edited by Prashant