'शोले' में अमिताभ बच्चन ने नहीं, इस अभिनेता ने ली थी सबसे ज्यादा फीस, जया बच्चन की रकम सुनेंगे तो आ जाएगी हंसी

Sneha
Sholay Star Cast Fees
जानिए 'शोले' फिल्म की स्टारकास्ट को कितनी-कितनी फीस मिली थी।

Sholay Star Cast Fees: सन 1975 में आई सिनेमा में आग लगाने वाली फिल्म 'शोले' को लोग आज तक नहीं भूल पाए हैं। भले ही इस फिल्म को लगभग 40 साल होने को आ गए हों लेकिन इसके किरदार और डायलॉग आज भी जनता के बीच खूब फेमस है और यही कारण है कि फिल्म अपने समय में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। जय वीरू की जोड़ी हो या बसंती का नाच आज भी इनकी खूब चर्चा होती है, और आम जनता तो इसे मुहावरों की तरह इस्तेमाल करती है। पुराने लोग ही नहीं बल्कि आज की नई पीढ़ी भी इस फिल्म को खूब पसंद करती है और फिल्म के डायलॉग का इस्तेमाल कर रील और मीम बनाते हैं। फिल्म सफल साबित हुई इसमें कोई शक नहीं, लेकिन इस फिल्म में काम करने वाले मशहूर कलाकारों ने उस वक्त कितनी फीस ली थी। आइए इस पर चर्चा करते हैं।

इस अभिनेता ने ली इतनी फीस

आज कल बनने वाली फिल्मों का बजट करोड़ों में होता है और फिल्म में किरदार निभाने वाले अभिनेता भी खूब बड़ी रकम चार्ज करते हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि 'शोले' फिल्म में अपनी भूमिका निभाने वाले अदाकारों ने भी खूब अच्छी फीस वसूली थी।

1. अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार और धर्मेंद्र की फीस

फिल्म में जय का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन ने 1 लाख रुपये लिए थे, जबकि वीरू बने धर्मेंद्र की फीस 1.5 लाख थी जो उस वक्त सबसे ज्यादा थी। इसके बाद बलदेव बने संजीव कुमार ने फिल्म के लिए 1.25 लाख फीस ली थी।

2. अमजद खान और हेमा मालिनी

'शोले' के विलेन गब्बर यानि अमजद खान ने 50 हजार में काम किया था तो वहीं बसंती बनकर मनोरंजन करने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी की फीस 75 हजार रुपए थी।

3. जया बच्चन

जया बच्चन फिल्म में राधा बनी थी, और उनकी फीस 35 हजार थी। इसके अलावा मैक मोहन 12 हजार और असरानी ने 15 हजार में इस फिल्म के लिए काम किया था।

शोले की सफलता

आपको बता दें कि उस समय फिल्म 'शोले' 3 करोड़ रुपये के बजट में बनकर तैयार हुई थी। लेकिन फिल्म इतनी सुपरहिट हुई कि लगभग 25 हफ्तों तक सिनेमा में फिल्म फुल हाउस रही और शोले ने 35 करोड़ से भी ज्यादा की कमाई की थी।

Quick Links

Edited by Sneha
App download animated image Get the free App now