सिंगल मदर बन यूं बेटे की परवरिश कर रहीं YRKKH की ये एक्ट्रेस, सुनाई दर्द भरी दास्तां

Sneha
 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai
ये रिश्ता क्या कहलाता है ' शो परवरिश के लिए जाना जाता है

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: स्टार प्लस पर सालों से चले आ रहे लोकप्रिय शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' ने अपने लम्बे सफर में लोगों का काफी मनोरंजन किया है। यही कारण है कि दर्शक इस शो को खूब प्यार देते आए हैं. त्योहारों और शादियों के लिए तारीफें बटोरने वाला ये पारिवारिक कार्यक्रम अपने किरदारों के लिए भी चर्चा में रहता है। भले ही शो में प्यार और आपसी साथ की खुशी को बहुत अच्छी तरह दर्शाया जाता हो, लेकिन अपनी असल जिंदगी में शो के किरदारों का सफर उतना सुहाना नहीं रहा है। अपनी पर्सनल लाइफ में हर किसी ने संघर्ष और दुख झेले हैं. तो आज हम बात करते हैं इस शो के किरदार विद्या की, जिन्होंने अपनी असल जिंदगी में तलाक होने के बावजूद भी अपने पति के साथ दोस्ती का रिश्ता कायम रखा है और अपने बेटे को एक अच्छी परवरिश देने की कोशिश की है।

बेटे की परवरिश के लिए किया संघर्ष

वैसे तो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो परवरिश के लिए जाना जाता है। लेकिन बढ़िया बात तो ये है कि विद्या का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री श्रुति उल्फत ने असल जिंदगी में भी अपने बेटे को सही परवरिश देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। दरअसल अभिनेत्री का अपने पति आलोक के साथ तलाक हो गया था। लेकिन अपने बेटे ओजस्य को बढ़िया परवरिश देने के लिए उन्होंने काफी चुनौतियों का सामना किया है।

श्रुति का मानना है कि एक बच्चे की अच्छी परवरिश के लिए माता पिता दोनों का बहुत ज़रूरी रोल होता है। इसलिए उन्होंने अपने पति के साथ दोस्ती का रिश्ता सहेजे रखा ताकि उनके बेटे को एक अच्छी परवरिश मिल सके। श्रुति और आलोक एक दूसरे के पड़ोस में ही रहते हैं और उनका बेटा कभी भी किसी घर में जा सकता है ताकि उसे कभी कोई कमी महसूस न हो। अभिनेत्री के लिए ये सफर तय करना बिल्कुल भी आसान नहीं था और उन्होंने पग-पग पर मुश्किलों का सामना किया है।

श्रुति की प्रोफेशनल लाइफ

आपको बता दें कि प्रोफेशनल लाइफ में भी श्रुति ने काफी संघर्ष झेला है। उन्होंने न बल्कि टीवी जगत, फ़िल्मों में भी काम किया है जिनमें 'दिल तो पागल है ' और 'राज ' जैसी मशहूर फ़िल्में शामिल है. 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' के अलावा अभिनेत्री ने 'ससुराल गेंदा फूल' और 'निमकी विधायक' जैसे सीरिअल में भी काम किया है। श्रुति डीडी नेशनल के शो 'स्त्री शक्ति' में भी होस्ट रह चुकी हैं।

Quick Links

Edited by Sneha
App download animated image Get the free App now