PUBG खेलते हैं तो गेम की इन पांच महत्वपूर्ण चीजों को जरूर जानें

Enter caption

प्लेयर अननोन्स बैटल ग्राउंड्स (PUBG) एक ऐसा ऑनलाइन गेम है, जिसने बहुत तेजी से दुनियाभर में अपनी लोकप्रियता बटोरी है। बच्चों से लेकर युवाओं तक में इसका क्रेज है। कभी दोस्तों के साथ तो कभी अकेले ही दुश्मनों से लोहा लेने के लिए लोग पबजी के मैदान में उतर जाते हैं। अब स्पेशली पबजी वाले तेज स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च होने लगे हैं, ताकि खेलते वक्त यूजर को किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

पबजी इतना प्रसिद्ध हो चुका है कि दूसरे गेम डेवेलपर्स इसे कॉम्पिटिशन देने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। हालांकि, गेम में कई जरूरी और गैरजरूरी चीजें भी हैं। इसके बारे में पबजी खेलने वालों को पता होना चाहिए, उन्हें किसे, क्यों और कब चुनना है। अगर आप भी समझ नहीं पा रहे हैं कि युद्ध के मैदान में किन चीजों का उपयोग करें और किन का नहीं, जो आपको जीत हासिल करवा सके तो आपकी यह परेशानी हम दूर करते हैं। हम आपको पबजी की पांच सबसे जरूरी चीजों के बारे में बता रहे हैं।

एड्रेनालाईन

Enter caption

इसके बारे में सबसे खास बात है कि यह लड़ाई के दौरान घायल होने पर आपको सबसे जल्दी ठीक करता है। आप कुछ मिनटों में तेजी से नीचे गई हुई सेहत को ऊपर ला सकते हैं। यह दवाइयों और एनर्जी ड्रिंक्स से ज्यादा कारगर है। जब युद्ध के दौरान मेरे प्लेयर की एनर्जी लोग हो गई थी तो तेजी से उसे ठीक करने में यह बहुत कारगर साबित हुआ था, वो भी किसी मेड किट या फर्स्टऐड के बिना।

स्पेट्सनाज़ हेलमेट

Enter caption

तीसरे लेवल में आपको शक्तिशाली एवीएम गोलियों से बचाने के लिए यह बहुत कारगर साबित होगा। तीसरे लेवल पर स्पेट्सनाज़ हेलमेट एरेंगल हाउस और सनहॉक की झोपड़ियों में पाया जा सकता है। इस हेलमेट को इस तरह का बनाया गया है, जो आपकी सेहत को युद्ध के दौरान गिरने से बचाता है।

फ्लैश हाइडर

Enter caption

खेलते वक्त अगर आप किसी करीबी घेरे में फंस गए हों, जहां 3 या चार खिलाड़ी खुद को सुपीरियर साबित करने के लिए एक दूसरे पर लगातार निशाना लगा रहे हों। ऐसी परिस्थिति में आपको अपने स्थान को छिपाने के लिए इस फ्लैश हाइडर की जरूरत पड़ेगी।

एक्सटेंड मग

Enter caption

करीबी सर्कल वाली लड़ाई में एक एक्सटेंड मग (मैग्जीन) आपकी बहुत मदद करेगी। यह आपको गोलियां चलाने के लिए दस गोलियां और चलाने का मौका देगी। यह एक गेम चेंजिंग मौका हो सकता है। इस वजह से अपनी बंदूकों के साथ एक्सटेंड मग ले जाना बहुत जरूरी होता है।

पैन

Enter caption

यह पेन आपको पीछे से आने वाली गोलियों से बचा सकता है। यह तब बहुत सहायक साबित होता है, जब आपके पास कोई बंदूक नहीं होती है। पेन की क्षति पंच से बहुत ज्यादा होती है। अगर आप पैन का इस्तेमाल करते हैं तो पीछे से आने वाली गोलियों को रोक पाएंगे।

App download animated image Get the free App now