Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

World Cup 2019: अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को लगी चोट

Varsha jais
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:18 IST

Enter caption

आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत को अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए भारतीय टीम कड़ी मेहनत कर रही है। हालांकि इसी बीच फैंस के लिए एक डराने वाली खबर आ रही है। टीम के कप्तान विराट कोहली अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं।

साउथैम्पटन में शनिवार को अभ्यास सत्र के दौरान कोहली को उनके दाहिने हाथ के अंगूठे में चोट लग गई। भारतीय कप्तान चोट के कारण परेशान नज़र आए। टीम के फिजियोथेरेपिस्ट पैट्रिक फारहार्ट ने तुंरत कोहली का इलाज किया। फारहार्ट को कोहली के अंगूठे पर स्प्रे और पट्टी बांधते हुए देखा गया। इतना ही नहीं, कोहली प्रैक्टिस सेशन के बाद जब बाहर निकले तो उन्हें बर्फ के पानी में अपना अंगूठा डुबाते हुए भी देखा गया।

हालांकि, टीम प्रबंधन की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। वहीं अगर यह चोट गंभीर हो जाती है, तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। टीम पहले ही केदार जाधव के कंधे की चोट से जूझ रही है और निश्चित रूप से कोहली टूर्नामेंट के किसी भी हिस्से को मिस नहीं करना चाहेंगे। अपनी बल्लेबाजी के अलावा, कोहली की कप्तानी भी भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वॉर्म-अप मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में जीत हासिल की थी। विराट कोहली का फिट रहना भारतीय टीम के लिए काफी अहम है। वो इस समय दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय बल्लेबाजी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है। हालांकि अभी टीम के पास 3 दिन का समय है और उम्मीद है कोहली की चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी और वो पहले मैच में पूरी तरह फिट होकर उतरेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 02 Jun 2019, 13:32 IST
Advertisement
Fetching more content...