Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

फीफा 17 : दस सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर

Modified 14 Oct 2016, 21:36 IST
Advertisement

    29 सिंतबर को EA स्पोर्ट्स ने अपनी सबसे पॉपुलर फीफा 17 फुटबॉल गेमिंग सीरीज को लॉन्च कर दिया,  जो 27 सितंबर को नॉर्थ अमेरिका में लॉन्च हो चुकी है । जिसे Xbox वन , PS4, Xbox 360, PS3 और PC में खेला जा सकेगा । ये गेम दो हिस्सों में आएगा जिसमें पहला होगा स्टेंडर्ड भाग और दूसरा होगा डीलक्स भाग । ऐसे में यह स्वभाविक है कि डीलक्स भाग इस्तमाल करने के लिए आधिकारिक लाइसेंस EFL की जरूरत होगी । फीफा 17 कई शानदार बदलावों के साथ बाजार में आया है, जहां फ्री-किक में बेहतर बदलाव किया गया है, वहीं खिलाड़ियों का मैच के वक्त शारारिक हाल भी नए बदलावों के साथ इस बार आपको देखने को मिलेगा । ये फीफा का पहला ऐसा गेम है जिसमें खिलाड़ी की सेहत के शाररिक हाल को देखने के लिए फ्रौस्टबाइट इंजन का इस्तमाल किय़ा गया है । (जी हां ये वहीं इंजन है जिसका इस्तमाल बैटलफील्ड श्रंखला में किया गया है) इसके साथ ही फीफा के इस नए गेम शो में स्टोरी मोड भी होगा, जिसका खेल प्रेमियों को काफी समय से इंतजार था । जिसमें प्रीमीयर लीग फैन्स का शानदार जश्न और उत्साह शामिल होगा । इसके साथ ही इस साल आपको सभी 20 प्रीमीयर लीग मैनेजर भी लगभग वैसे ही देखने को मिलेंगे । अब पिछले सीजन में क्लब और तमाम मुकाबलों में खिलाड़ियो के वास्तविक प्रदर्शन को नजर में रखकर EA ने हर खिलाड़ी को गेम के लॉन्च से पहले ही रेटिंग दी थी । यहां आज हम आपको बताएंगे फीफा 17 के दस सर्वश्रेष्ट स्ट्राइकर्स के बारे में जो निश्चित तौर पर आने वाले सीजन में कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं । वो भी सिर्फ करियर मोड में नहीं बल्कि ऑनलाइन मोड के दौरान ‘द अल्टीमेट टीम’ में भी ।


#10 एडिंसन कवानी – कुल रेटिंग  - 85 चेल्सी के स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा को बहुत कम अंतर से पीछे छोड़ते हुए एडिंसन कवानी ने बनाई है दसवें पायदान पर जगह । 29 साल के इस युरूग्वेन खिलाड़ी का पिछला सीजन PSG के लिए शानदार रहा, जहां उन्होंने सभी मुकाबलों में 25 गोल स्कोर किए और फ्रांस में वो गोल स्कोर करने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे । हालांकि फीफा-16 के मुकाबले तुलना करें तो कवानी की रेटिंग में कोई बदलाव नहीं आया है । उनकी शाररिक ताकत, बेजोड़ है फ्री-किक, तेज तर्रार रफ्तार और शानदार पासिंग गेम ने उन्हें विरोधियों के लिए सबसे बड़े खतरे के तौर पर काबिज कर दिया है । इसके साथ-साथ कवानी के खेल में आपको विविधता भी देखने को मिलेगी, वो मैदान में स्ट्राइकर के साथ-साथ एक विंगर की भूमिका को भी काफी मजबूती से निभा सकते हैं । फीफा- 17 के दौरान आप दूसरे स्ट्राइकर को काउंटर अटैक के दौरान किनारे से दौड़ाते हुए बीच में गेंद कवानी को दीजिए, और फिर खेल में अंतर देखिएगा, ये फीफा 17 के बड़े बदलावों में से एक है।   edinson-cavani-1474550977-800   कुल
Advertisement
रेटिंग  - 85   पेस –     81 शूटिंग –   84 पासिंग –   77 ड्रिबलिंग –  82 डिफेंडिंग -  22 फीजिकल – 74 एडिंसन कवानी को विरोधियों की डिफेंस लाइन के पार खेलना बेहद पसंद है । उन्हे चाहे सेंट्रल स्ट्राइकर के तौर पर खिला दीजिए या एक विंगर के तौर पर, आपको खेल में होने वाला बदलाव खुद-ब-खुद महशूश होने लगेगा ।
1 / 10 NEXT
Published 14 Oct 2016, 21:36 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit