Create

13 साल के क्रिस्टोफर बने यूनाईटेड किंगडम के सबसे युवा सीनियर फुटबॉल खिलाड़ी

उत्तरी आयरलैंड के निवासी क्रिस्टोफर ने 5 साल की उम्र में फुटबॉल सीखना शुरु किया।
उत्तरी आयरलैंड के निवासी क्रिस्टोफर ने 5 साल की उम्र में फुटबॉल सीखना शुरु किया।
Hemlata Pandey

यूनाईटेड किंगडम के इतिहास में पहली बार एक 13 साल के बच्चे ने बतौर सीनियर फुटबॉल खिलाड़ी किसी मैच में हिस्सा लिया है। उत्तरी आयरलैंड के निवासी क्रिस्टोफर एथरटन ने महज 13 साल 329 दिन की उम्र में अपने देश के क्लब ग्लेनोवेन के लिए लीग मैच में बतौर सब्सटिट्यूट भाग लिया और यूनाईटेड किंगडम के इतिहास के सबसे युवा फुटबॉल खिलाड़ी बन गए। यूनाईटेड किंगडम के अंतर्गत इंग्लैड, उत्तरी आयरलैंड, स्कॉटलैंड और वेल्स के देश आते हैं।

Tonight, Glenavon Academy player Christopher Atherton made his first team debut against Dollingstown in the League Cup. At 1⃣3⃣ yrs and 3⃣2⃣9⃣ days old, he became the youngest player in the UK to play in a first-class match.Congratulations Christo!!👏🏼💙 https://t.co/hypGdC5R7p

क्रिस्टोफर ग्लेनोवन क्लब की अकादमी में फुटबॉल का प्रशिक्षण ले रहे हैं। 13 सितंबर 2022 को ग्लेनोवन क्लब का सामना लीग कप के मुकाबले में डॉलिंग्सटाउन की टीम से हुआ। दूसरे हाफ में क्रिस्टोफर को कोच गैरी हैमिल्टन ने खेलने के लिए भेजा और इस तरह वह यूके के क्लब फुटबॉल इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। क्रिस्टोफर की टीम ने ये मैच 6-0 से अपने नाम किया।

Also, not to mention, his first touch of the ball tonight was an assist!What an amazing debut!!👏🏼👏🏼

क्रिस्टोफर से पहले ये रिकॉर्ड इमॉन कॉलिन्स के नाम था जिन्होंने साल 1980 में 14 साल 323 दिन की उम्र में इंग्लैंड के ब्लैकपूल क्लब के लिये डेब्यू किया था। खेल पत्रिकाओं को दिए इंटरव्यू में क्रिस्टोफर के क्लब के मैनेजर हैमिल्टन ने बताया कि क्रिस्टोफर की क्षमता इतनी ज्यादा है कि वह किसी भी पोजिशन पर खेल सकते हैं।

वह (क्रिस्टोफर) स्ट्राइकर, राइट विंग, लेफ्ट विंग, मिडफील्ड, हर पोजिशन पर खेलने के लायक है क्योंकि उनके पास अद्भुत क्षमता है। फील्ड पर क्रिस्टोफर का ध्यान काफी मजबूत रहता है। क्रिस्टोफर मैनचेस्टर सिटी के फिल फोडेन की तरह खेलते हैं और छोटी-छोटी जगह से गेंद को निकालना जानते हैं।

क्रिस्टोफर ने महज 5 साल की उम्र में ग्लेनोवेन अकादमी को फुटबॉल सीखने के लिए ज्वाइन कर लिया था और 8 साल की उम्र में ही क्रिस्टोफर ने कई इंग्लिश फुटबॉल अकादमियों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया था। वर्तमान में क्रिस्टोफर 9वीं कक्षा के छात्र हैं।

@Glenavon_FC Too small to be playing against grown men,he could get seriously hurt before his career even starts

लेकिन हर कोई फुटबॉल के सीनियर खेलों में इतनी कम उम्र के खिलाड़ियों के आने से खुश नहीं है। सोशल मीडिया पर कई फैंस ने इस बात पर नाराजगी जताई कि इतनी छोटी उम्र के खिलाड़ी को बड़ी उम्र के खिलाड़ियों के साथ खिलाने पर उन्हें चोट लग सकती है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...