Create

EPL - 15 साल के ईथन न्वानेरी बने प्रीमियर लीग इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी

ईथन न्वानेरी इंग्लैंड की अंडर-16 राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा हैं।
ईथन न्वानेरी इंग्लैंड की अंडर-16 राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा हैं
Hemlata Pandey

आर्सेनल के ईथन न्वानेरी इंग्लिश प्रीमियर लीग के इतिहास में किसी भी क्लब से खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। ब्रेंटफोर्ड के खिलाफ मुकाबले में ईथन को बतौर सब्स्टिट्यूट खेलने का मौका मिला और उन्होंने इतिहास रच दिया। आर्सेनल को मुकाबले में 3-0 से जीत मिली।

Aged 15 years and 181 days, Ethan Nwaneri becomes the youngest player in #PL history! 🤩#BREARS | @Arsenal https://t.co/7gepwExUaD

ब्रेंटफोर्ड के गृह मैदान पर हुए इस मैच में आर्सेनल के लिए विलियम सलिबा (17वां मिनट), गेब्रिएल जीजस (28वां मिनट) और फेबियो वेइएरा (49वां मिनट) ने गोल कर क्लब को 3-0 से आगे कर दिया। 90 मिनट तक जब ब्रेंटफोर्ड की ओर से कोई गोल नहीं हुआ तब आर्सेनल के मैनेजर माइकल आर्टेटा ने फेबियो के स्थान पर ईथन को बतौर सब्स्टिट्यूट भेजा और वो लीग इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।

✨🆕 Ethan Nwaneri - 15 years, 181 days 🆕✨Harvey Elliott - 16 years, 38 daysMatthew Briggs - 16 years, 68 daysIzzy Brown - 16 years, 117 daysAaron Lennon - 16 years, 129 daysA special moment for the @Arsenal youngster 👏 https://t.co/KUNKy1iO6u

15 साल 181 दिन की आयु में ईथन ने मैच खेला। उनसे पहले ये रिकॉर्ड हार्वी एलिएट के नाम था जिन्होने 2018-19 सीजन में 16 साल 30 दिन की आयु में लिवरपूल के लिए डेब्यू किया। तीसरे स्थान पर मैथ्यू ब्रिग्स हैं जिन्होंने 16 साल 98 दिन की उम्र में फुलहैम के लिए 2006-07 सीजन में पहला मैच खेला था। यही नहीं आर्सेनल के इतिहास में ईथन से पहले सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में खेलने वाले सेक फाब्रिगास थे जिन्होंने 16 साल की उम्र में डेब्यू किया था।

आर्सेनल के मैनेजर आर्टेटा ने इसे बड़ी उपलब्धि माना है और बताया कि ईथन इस मौके के लायक हैं।

यह एक नया कदम है और नया अनुभव है। आपके करियर में हर कदम आगे की तरफ नहीं होता, हो सकता है कि इसके बाद उसे (ईथन) तीन कदम पीछे लेने पड़ें ताकि एक और कदम आगे बढ़ सके। ईथन को मौका देने से हमने क्लब के रूप में एक अच्छा संदेश सभी तक भेजा है। मैंने एक दिन पहले ही ईथन को बता दिया था कि वो इस मैच के लिए टीम के साथ रहेंगे ताकि उसे भी अंदाजा लग सके कि मैच के लिए किस तरह की तैयारी एक खिलाड़ी को करनी होती है।

21 मार्च 2007 को जन्मे ईथन ने 9 साल की उम्र में आर्सेनल की अकादमी को ज्वाइन किया था। वो पहले ही आर्सेनल की अंडर-21 टीम का हिस्सा बन चुके हैं और इंग्लैंड के लिए अंडर-16 राष्ट्रीय स्तर पर भी खेलते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...