ला लीगा - 6 साल बाद एटलेटिको मेड्रिड ने रियल मेड्रिड पर दर्ज की जीत

एटलेटिको ने 2015 के बाद पहली बार अपने गृह मैदान पर रियल मेड्रिड को मात दी है।
एटलेटिको ने 2015 के बाद पहली बार अपने गृह मैदान पर रियल मेड्रिड को मात दी है।

एटलेटिको मेड्रिड ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीग के इस सीजन के अपने 35वें मैच में रियल मेड्रिड को 1-0 से हराते हुए सभी को चौंका दिया। रियल मेड्रिड पहले ही लीग में टॉप पर चल रही थी और अंकों के फासले के आधार पर ट्रॉफी जीत चुकी है। लेकिन 'मेड्रिड डर्बी' के नाम से मशहूर इस मुकाबले में एटलेटिको ने जीत दर्ज कर 6 साल बाद रियल पर फतह पाने का कारनामा करने में कामयाबी पाई।

मैच का इकलौता गोल 40वें मिनट में एटलेटिको के यैनिक करास्को ने पेनेल्टी के जरिए किया और ये निर्णायक साबित हुआ। हालांकि रियल के पक्ष में यह बात थी कि टीम ने इस मैच के लिए बेंजेमा समेत कई बड़े खिलाड़ियों को आराम देते हुए सेकेंड स्ट्रिंग टीम उतारी थी। आखिरी बार एटलेटिको ने 2016 में रियल मेड्रिड को हराया था।

होम ग्राउंड पर एटलेटिको का समर्थन करने हजारों की तादाद में फैंस मौजूद थे।
होम ग्राउंड पर एटलेटिको का समर्थन करने हजारों की तादाद में फैंस मौजूद थे।

इस जीत के साथ एटलेटिको मेड्रिड के पास 35 मैचों से 64 अंक हो गए हैं और टीम अगले सीजन की चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफिकेशन के करीब पहुंच गई है। ला लीगा के जरिए कुल 4 टीमें चैंपियंस लीग के अगले सीजन में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन पाएंगी। रियल मेड्रिड, जो हाल ही में मैनचेस्टर सिटी को हराते हुए इस सीजन की चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंची है अगर खिताब जीत जाती है तो अगले सीजन की चैंपियंस लीग में उसे वैसे ही जगह मिल जाएगी। ऐसे में ला लीगा से रियल मेड्रिड के स्थान पर पांचवें नंबर पर रहने वाली टीम को UCL में एंट्री मिल जाएगी।

दूसरे नंबर पर 69 अंकों के साथ मौजूद बार्सिलोना ने भी चैंपियंस लीग के लिए क्वालिफाई कर लिया है। सेविया ने विलारियाल को 1-1 से ड्रॉ पर रोका और फिलहाल तीसरे स्थान पर 65 अंकों के साथ बनी है। मतलब चौथे नंबर पर काबिज एटलेटिको और सेविया में सिर्फ 1 अंक का फासला है। रियल बेटिस 58 अंकों के साथ पांचवे नंबर पर है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now