Create
Notifications

चैंपियंस लीग : बेंजेमा की शानदार हैट्रिक से रियाल मेड्रिड ने PSG को दी करारी मात, क्वार्टर-फाइनल में पहुंची

बेंजेमा चैंपियंस लीग में हैट्रिक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने।
बेंजेमा चैंपियंस लीग में हैट्रिक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने।
reaction-emoji
Hemlata Pandey
visit

UEFA चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 के बेहद रोमांचक मुकाबले में रियाल मेड्रिड ने करीम बेंजेमा के ऐतिहासिक हैट्रिक के चलते PSG को 3-1 से मात देते हुए कुल 3-2 के एग्रीगेट से जीत दर्ज की और क्वार्टर-फाइनल में स्थान पक्का कर लिया। राउंड ऑफ 16 के पहले मैच में PSG ने रियाल मेड्रिड को 1-0 से हराया था, ऐसे में इस दूसरे लेग के मैच में मेड्रिड का जीत दर्ज करना बेहद जरूरी था।

मेड्रिड के खिलाफ चौंकाने वाली हार के बाद निराश होकर मेसी जमीन पर लेट गए।
मेड्रिड के खिलाफ चौंकाने वाली हार के बाद निराश होकर मेसी जमीन पर लेट गए।

पहले हाफ में एमबापे के गोल की बदौलत PSG 1-0 से आगे चल रही थी और पिछले मैच के स्कोर के आधार पर मेड्रिड को जीत के लिए कम से कम तीन गोल करने थे। ऐसे में करीब बेंजेमा ने दूसरे हाफ में सिर्फ 16 मिनट के अंतर पर तीन गोल दागते हुए PSG समेत सभी को चौंका दिया। वहीं दूसरे मैच में मैनचेस्टर सिटी को स्पोर्टिंग सीपी ने हैरान करते हुए गोलरहित ड्रॉ पर रोक दिया, हालांकि एग्रीगेट के आधार पर सिटी 5-0 से क्वार्टर-फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

बेंजेमा ने रचा इतिहास

मेड्रिड के होम ग्राउंड में हो रहे मुकाबले में हजारों घरेलू दर्शकों की मौजूदगी के बीच रियाल के खिलाड़ियों पर पूरा दबाव था। पिछले लेग में 1-0 से हारने की वजह से रियाल को अधिक से अधिक गोल स्कोर करने की जरूरत थी। केलिन एमबापे ने PSG के लिए 39वें मिनट में नेमार की मदद से गोल दागते हुए टीम को 1-0 से आगे कर दिया। रियाल पर दबाव लगातार बढ़ गया। पहले हाफ में रियाल ने कोई गोल नहीं किया। लेकिन दूसरे हाफ में टीम नए जोश के साथ उतरी।

⏰ RESULT ⏰⚪️ Karim Benzema scores second-half hat-trick as Real Madrid produced a late comeback to reach the Champions League quarter-finals 🔴🔵 Mbappé nets first-half opener to put Paris 2-0 ahead on aggregate Sum up that game in three words... #UCL

बेंजेमा ने 61वें मिनट में विनिशियस जूनियर की मदद से रियाल के लिए पहला गोल किया। 76वें मिनट में मोड्रिक ने मौका बनाया और बेंजेमा ने मौका न चूकते हुए दूसरा गोल दाग दिया। PSG की टीम संभली ही थी कि विनिशियस जूनियर ने पेनेल्टी एरिया में जगह बनाई और बेंजेमा के लिए एक और मौका बनाया जिसे बेंजेमा ने गोल में बदलकर अपनी हैट्रिक पूरी की। बेंजेमा 34 साल 80 दिन की उम्र में चैंपियंस लीग में हैट्रिक लगाने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी भी बन गए। मेड्रिड ने PSG को इसके बाद कोई गोल नहीं करने दिया और मेड्रिड ने 3-1 से ये मैच जीता और एग्रीगेट में 3-2 से जीत दर्ज कर अंतिम 8 में प्रवेश किया।

सिटी हुई हैरान

पहले लेग में स्पोर्टिंग सीपी को 5-0 से रौंदने वाली मैनचेस्टर सिटी को दूसरे लेग के मुकाबले में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। स्पोर्टिंग ने सिटी को पूरे मैच में एक भी गोल नहीं करने दिया और गोलरहित ड्रॉ पर रोकने में कामयाबी पाई। हालांकि एग्रीगेट के आधार पर सिटी क्वार्टर-फाइनल में पहुंच गई लेकिन अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलते हुए टीम से फैंस को बड़ी जीत की उम्मीद थी जो पूरी नहीं हो सकी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now