Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चैंपियंस लीग: बार्सिलोना, युवेंटस और चेल्‍सी जीते, पीएसजी और यूनाइटेड को मिली हार

चैंपियंस लीग: बार्सिलोना बनाम डायनामो कीव
चैंपियंस लीग: बार्सिलोना बनाम डायनामो कीव
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 05 Nov 2020, 11:22 IST
न्यूज़
Advertisement

लियोनेल मेसी के गोल के दम पर बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग में डायनामो कीव को 2-1 से मात दी जबकि युवेंटस ने फेरेंकवारोस को किनारे किया। वहीं मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को चैंपियंस लीग के मुकाबले में तुर्की में अप्रत्‍याशित शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 9 खिलाड़‍ियों के साथ पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को पिछले साल सेमीफाइनल के समान आरबी लिपजिग से शिकस्‍त मिली जबकि रेनेस के लिए चैंपियंस लीग मैच में चेल्‍सी बहुत ताकतवार साबित हुई। टिमो वर्नर ने पेनल्‍टी के दो शॉट गोल में परिवर्तित किए।

यूरोपीय स्‍पर्धा में 150वां मैच खेलने वाले लियोनेल मेसी ने कैंप नाउ में जल्‍दी पेनल्‍टी मिलने का पूरा लाभ उठाया। इसके बाद गेरार्ड पिके ने अंसू फाटी के क्रॉस पर जबर्दस्‍त हेडर जमाया। कोरोना वायरस प्रभावित डायनामो के लिए विक्‍टर तिसिगांकोव ने एकमात्र गोल दागा। बार्सिलोना ने चैंपियंस लीग के ग्रुप जी में लगातार तीसरी जीत हासिल की और युवेंटस से तीन अंक ऊपर है। बार्सिलोना के कोच रोनाल्‍ड कोएमैन ने चैंपियंस लीग मुकाबले में डायनामो पर जीत के बाद कहा, 'हम जीते इसलिए खुश हैं। मगर हमने आज जैसा खेला, उससे बेहतर खेल दिखाने की जरूरत है। हमें सुधार करना होगा।'

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने सितंबर के बाद पहली बार युवेंटस की तरफ से शुरूआत की और हंगरी की टीम फेरेंकवारोस के खिलाफ 4-1 की जीत में अहम भूमिका निभाई। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो हाल ही में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और चैंपियंस लीग में वह बार्सिलोना के खिलाफ बहुप्रतीक्षित मैच में शिरकत नहीं कर सके थे। हालांकि, अल्‍वारो मोराता ने पुर्तगाल के स्‍टार से बेहतर प्रदर्शन किया, जिनके दो गोल से आंद्रे पिर्लो की टीम नियंत्रण में रही। पॉलो डायबाला ने तीसरा गोल दागा जबकि लाशा वाली ने आत्‍मघाती गोल किया।

चैंपियंस लीग में मैनचेस्‍टर यूनाइटेड की शर्मनाक हार

मैनचेस्‍टर यूनाइटेड को चैंपियंस लीग मुकाबले में इस्‍तांबुल बसकसेहिर ने 2-1 से मात दी। सोल्‍सजर ने हार के बाद कहा, 'आप बस उठकर चैंपियंस लीग में तीन अंक नहीं जीत सकते। हमारा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था। बस। जिस तरह आपको हार मिली है, ऐसे में सकारात्‍मक रहना मुश्किल है।' वहीं ऐमिल फोर्सबर्ग की पेनल्‍टी के दम पर लिपजिग ने चैंपियंस लीग मुकाबले में पीएसजी पर 2-1 से जीत दर्ज की। पिछले साल चैंपियंस लीग की रनर्स अप पीएसजी के लिए यह शिकस्‍त किसी झटके से कम नहीं रही।

एंजेल डी मारिया ने जर्मनी में पीएसजी को शुरूआत में बढ़त दिलाई थी, लेकिन इसके बाद उन्‍होंने प्रमुख महत्‍वपूर्ण पेनल्‍टी गंवा दी। चैंपियंस लीग के इस मुकाबले में पीएसजी को नेमार और कायलिन मबापे की सेवाएं नहीं मिली, जो चोट के कारण बाहर हैं। पीएसजी ने 9 खिलाड़‍ियों के साथ मैच समाप्‍त किया। पीएसजी के बॉस थॉमस टचल ने कहा, 'यह मुश्किल है। यह हमारी गलती रही कि दूसरा गोल नहीं दागा और पेनल्‍टी पर गलती कर बैठे। फिर वो लाल कार्ड। कई चीजें हमारे खिलाफ गईं।' चेल्‍सी ने रेने को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से मात दी। 

Published 05 Nov 2020, 11:22 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit