ब्लूज इंटरव्यू - बेन चिलवेल

Enter caption
बेन चिलवेल

चेल्सी पिछले कुछ महीनों में ट्रांसफर मार्केट में सबसे ज्यादा एक्टिव क्लब में से एक रहा है। उन्होंने हाल ही में बेन चिलवेल को साइन किया है। पूर्व लेस्टर सिटी प्लेयर प्रीमियर लीग के आने वाले समय के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हो सकते हैं और चेल्सी के लिए इस सीजन उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।

बेन चिलवेल ने जो प्रदर्शन इस सीजन किया है, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि अगले कुछ सालों तक वो क्लब में अपनी जगह को पक्की कर सकते हैं। ब्लूज सीरीज के हालिया एपिसोड में चेल्सी के विल चिलवेल ने होस्ट अनंत त्यागी के साथ खास बातचीत की और चेल्सी के साथ अपना अनुभव साझा किया।

चिलवेल ने भारत में चेल्सी फैंस द्वारा पूछे गए कई सवालों के जवाब दिए और उनसे उनका पसंदीदा फुटबॉल खिलाड़ी भी पूछा गया। चेल्सी के डिफेंडर ने अर्जेंटीना के लियोनल मेसी को ऑलटाइम बेस्ट प्लेयर बताया और कहा,

"हमेशा ही मेसी मेरे पसंदीदा खिलाड़ी रहेंगे। हमें उनके जैसे शानदार प्लेयर काफी लंबे समय तक देखने को नहीं मिलने वाला है। हमें उनको एप्रिशिएट करना चाहिए, जबतक हम कर सकते हैं।"

पिछले कुछ सालों में चेल्सी ने टीमो वेर्नर, काई हवेर्टेज और हाकि जाइत जैसे खिलाड़ियों को खरीदते हुए भविष्य के लिए टीम बनाई। बेन चिलवेल से उस खिलाड़ी के बारे में पूछा गया जिनसे ट्रेनिंग सेशन में सामना करना बहुत मुश्किल होता है और उन्होंने अमेरिकन स्टार क्रिश्चियन पुलिसिक को चुना।

"सबसे पहले जिस खिलाड़ी का नाम मेरे दिमाग में आता है, वो क्रिस्टियन पुलिसिक हैं। जब हम ट्रेनिंग कर रहे होते हैं, तो बॉल उनके पैरों में स्टक हो जाती है। उनसे बॉल लेना काफी मुश्किल होता है।"

बेन चिलवेल चेल्सी में क्रिस्टियन पुलिसिक के साथ लेफ्ट फ्लैंक में खेलते हैं और दोनों की साझेदारी चेल्सी के लिए अच्छी रही है। चिलवेल इस समय चेल्सी के लिए लेफ्ट बैक के लिए पहली पसंद है और उन्होंने मार्सेलो और ब्लूज लैजेंड एश्ले कोल को अपना फुटबॉल आइडल बताया है।

"मुझे एश्ले कोल को देखना काफी पसंद है और वो मेरे इंग्लिश आइडल हैं। रियल मेड्रिड के मार्सेलो भी शानदार हैं और वो खेल को एकदम अलग तरीके से देखते हैं। मैं चाहता हूं मेरा करियर भी उन्हीं की तरह हो।"

बेन चिलवेल ने चेल्सी के लिए इस सीजन 16 मैच खेले, जिसमें दो गोल किए और 4 असिस्ट भी किए। फ्रैंक लैम्पार्ड की नई ब्लूज टीम के चिलवेल अहम खिलाड़ी हैं और इस सीजन अपने प्रदर्शन से उन्होंने खुद को चेल्सी फैंस का फेवरेट भी बना दिया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़