Create
Notifications

चेल्सी सेलिब्रिटी कॉर्नर - अंकुर दिवाकर 

Ankur Diwakar
Ankur Diwakar
Chelsea FC
OFFICIAL
Modified 27 Jan 2021
फ़ीचर

भारत के इंडियन प्रोफेशनल ई-स्पोर्ट्स एथलीट और हार्डकोर चेल्सी फैन अंकुर दिवाकर ने बॉलीवुड सुुपरस्टार अर्जुन कपूर के साथ खास बातचीत की।

चेल्सी सेलिब्रेटी के हालिया एपिसोड में स्पेशल गेस्ट अंकुर दिवाकर रहें। अंकुर दिवाकर ने भारत का एशियन गेम्स में ई-स्पोर्ट्स में प्रतिनिधित्व किया है और वो PES 2018 में साउथ एशियन चैंपियन भी हैं।

दिवाकर MTV India Uncypher के पहले सीजन को जीता था, जोकि भारत का पहला मल्टी-प्लैटफॉर्म, मल्टी-गेम ई-स्पोर्ट्स टूर्नामेंट था। उन्होंने अपने करियर के लिए स्पेशल रास्ता चुना और उसमें उन्होंने सफलता भी हासिल की है। अंकुर दिवाकर ने उन्हें आई सभी दिक्कतों के बारे में भी बताया है।

उन्होंने बताया कि कैसे वो अपने पड़ोसी के साथ पोकेमोन और कार्ड्स खेला करता थे। इसके बाद कॉलेज टूर्नामेंट में हिस्सा लिया और फिर एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

दिवाकर ने एशियन गेम्स में अपना अनुभव बताया और कहा कि उसके बारे में बात करते हुए भी उनके रौंगटे खड़े हो रहे हैं। 29 साल के दिवाकर ने कहा कि एशियन गेम्स में भारतीय जर्सी पहनने के बाद उन्हें सैनिक जैसी फीलिंग हो रही थी।

उन्हें एशियन गेम्स में जगह बनाने के लिए इंडियन चैंपियनशिप और साउथ एशियन चैंपियनशिप को जीतना जरूरी था। दिवाकर ने कहा कि उन्हें इवेंट से ज्यादा मुश्किलें इन दोनों को जीतने में आई।

अंकुर दिवाकर को गेमिंग की दुनिया में पहचान FIFA 02 से मिली थी और उन्होंने कहा कि वो चेल्सी के खेलने के अंदाज को कॉपी किया करते थे, जिसमें सबसे मुख्य लैम्पार्ड का खेल था।

अंकुर दिवाकर ने फ्रैंक लैम्पार्ड को अपना रोल मॉडल बताया और अल्टिमेट चेल्सी इलेवन के बारे में भी बताया

दिवाकर अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट और फुटबॉल दोनों खेला करते थे, लेकिन वो ज्यादातर मैनचेस्टर और आर्सेनल फैंस थे। उन्होंने जबतक जिमी हसेलबैंक का प्रीमियर लीग में टोटेनहम हॉटस्पर के खिलाफ गोल को नहीं देखा था तबतक वो एक न्यूट्रल फैन थे।

अंकुर का पसंदीदा रंग ब्लू है और इसी वजह से उन्हें बिल्कुल सोचना नहीं पड़ा कि किस क्लब को समर्थन करना है। इसी तरह से ही अर्जुन कपूर भी चेल्सी के फैन बने थे। फ्रैंक लैम्पार्ड अंकुर दिवाकर के रोल मॉडल हैं और मौजूदा खिलाड़ियों में मेसन माउंट, रीसे जेम्स और हकीम जिएच उनके पसंदीदा खिलाड़ी है। अंकुर दिवाकर ने अपनी अल्टिमेट चेल्सी इलेवन भी चुनी, जोकि इस प्रकार है:

पीटर चेक, ब्रॉनीस्लाव इवानोविच, मार्सेल डेसैली, जॉन टैरी, एश्ले कोल, क्लोड मेकलेले, फ्रैंक लैम्पार्ड, माइकल बैलक, जियानफ्रांको जोला, इडेन हेजार्ड और डिडियर ड्रोग्बा।

Ankur Diwakar All Time XI
Ankur Diwakar All Time XI
Published 27 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now