Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

चेल्सी फैन स्टोरी: क्वेनलिन डी'सूजा

Qwenlyn D
Qwenlyn D'Souza
Chelsea FC
OFFICIAL
Modified 12 Jan 2021, 11:45 IST
फ़ीचर
Advertisement

पूरा विश्व 2020 के शुरुआती महीनों में बड़े बदलाव से गुजरा था और वो वक्त की मांग भी थी। 25 साल की चेल्सी फैन और पाइलट क्वेनलिन डी'सूजा के लिए भी प्रीमियर लीग पीछे रह गया क्योंकि बीमारी से प्रभावित इलाकों में प्रोफेशनल के तौर पर उनकी जरूरत थी।

क्वेनलिन को चेल्सी ने फुटबॉल के प्रति काफी प्रेरित किया और इसी वजह से उन्होंने काफी कम उम्र में स्टेट लेवल पर महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व भी किया। ब्लूज ने प्रीमियर लीग इतिहास में काफी सफलता देखी है और डी'सूजा उनके बचपन को एक राह देने के लिए चेल्सी एफसी को शुक्रिया अदा करती हैं।

Qwenlyn D
Qwenlyn D'Souza

चेल्सी पिछले कुछ सालों में विश्व के सबसे लोकप्रिय फुटबॉल क्लब में से एक बन गया है और उन्होंने अपने फैंस को पिछले दो दशकों में कई यादगार पल भी दिए हैं। ब्लूज का गोल्डन जनरेशन जोस मौरीन्हो के अंडर आया था, जिसके बाद ही चेल्सी एफसी के फॉलोअर्स में भी काफी इजाफा हुआ था।

विश्वभर के फुटबॉल फैंस अपना नजरिया खेल के लिए प्रकट करते हैं और क्वेनलिन की कहानी भी इससे अलग नहीं है। चेल्सी फैंस के घर में पैदा हुईं फुटबॉल खिलाड़ी से पाइलट बनीं क्वेनलिन ने इस खेल से जुड़ा अपना अनुभव और लैजेंड्री चेल्सी मिडफील्डर फ्रैंक लैम्पार्ड से अपना कनेक्शन भी बताया।

लाम्पार्ड हालिया समय में चेल्सी के बेस्ट प्लेयर्स के ग्रुप में शामिल हैं और उन्होंने 2005-06 में ब्लूज के इंग्लिश फुटबॉल में दबदबे में अहम किरदार निभाया था। डिडियर ड्रोग्बा, जॉन टेरी और एश्ले कोल के साथ मिलकर मौजूदा चेल्सी मैनेजर ने अपनी अलग लेगेसी बनाते हुए खुद को चेल्सी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल कराया।

Enter caption
Qwenlyn D'Souza

फुटबॉल में फैंस की तरफ से काफी पावरफुल रिएक्शन देखने को मिलते हैं। क्वेनलिन अपने मुश्किल समय में सांत्वना चेल्सी एफसी पर काफी निर्भर करती हैं। कोविड 19 के कारण जब पूरा विश्व लॉकडाउन में गया था, तो कार्गो पाइलट को जरूरी सामानों को वहां पहुंचाना पड़ता था, जहां कोरोना का असर काफी ज्यादा था। क्वेनलिन डी'सूजा ने ज्यादातर समय पिछले साल चाइना में फ्रंटलाइन वर्कर्स को जरूरी सामान पहुंचाया और साथ ही में कोविड 19 की जंग में अहम रोल भी निभाया।

विश्वभर में फैंस के लिए, खासकर एशिया में प्रीमियर लीग से जुड़े रहना बड़ा चैलेंज रहता है। क्वेनलिन अपने हेक्टिक शेड्यूल के बावजूद चेल्सी से अलग नहीं हुईं और पूरी तरह से अपडेटेड रही। क्वेनलिन डी'सूजा और उनके परिवार के लिए चेल्सी के साथ बॉन्ड काफी ज्यादा खास है।

Published 11 Jan 2021, 19:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit