Create

UEFA चैंपियंस लीग : गत विजेता चेल्सी को खिताब बचाने के लिए चमत्कार की जरूरत

रियाल के मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान चेल्सी के खिलाड़ी।
रियाल के मैदान पर प्रैक्टिस सेशन के दौरान चेल्सी के खिलाड़ी।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

UEFA चैंपियंस लीग के मौजूदा सीजन के क्वार्टर फाइनल के दूसरे लेग के दो मुकाबले आज देर रात खेले जाएंगे। गत विजेता चेल्सी के लिए ये रात काफी भारी होने वाली है क्योंकि पहले लेग में रियाल मेड्रिड ने उन्हे 3-1 से हराया था, और ऐसे में अगर चेल्सी को अपने खिताब को बचाने की उम्मीद करनी है तो इस मुकाबले में किसी चमत्कार की जरूरत होगी ताकि टीम कम से कम 3 गोल कर सके।

चेल्सी के कोच थॉमस टुचल ने भी माना है कि पहले लेग में 3-1 की बड़ी हार के बाद पिछले सीजन की विजेता चेल्सी को दूसरे लेग में काफी बेहतरीन खेल दिखाना होगा। फर्स्ट लेग के मैच में हार से कुछ दिन पहले चेल्सी को प्रीमियर लीग में ब्रेंटफोर्ड के हाथों 4-1 से करारी हार मिली थी। ऐसे में जब टीम ने बेंजेमा की हैट्रिक के चलते रियाल के खिलाफ चैंपिंयस लीग में हार झेली तो टीम के मैनेजर टुचल कहीं न कहीं इस बात को लेकर आश्वस्त हो गए थे कि टीम दूसरे लेग में कुछ खास नहीं कर पाएगी और इस बार चैंपियंस लीग में क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो जाएगी। लेकिन अभी तीन दिन पहले चेल्सी ने प्रीमीयर लीग में साउथहैम्पटन के खिलाफ 6-0 से जीत दर्ज कर अपनी वापसी के संकेत दिए हैं। ऐसे में फैंस और टीम को भी उम्मीद है कि रियाल के खिलाफ वो कुछ बड़ा कर सकते हैं।

रियाल के बेंजेमा ने पहले लेग में चेल्सी के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी।
रियाल के बेंजेमा ने पहले लेग में चेल्सी के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी।

दूसरे लेग का मुकाबला मेड्रिड के घर में होगा और ये चेल्सी की मुश्किलें और बढ़ा सकता है। पिछले सीजन चेल्सी ने सेमीफाइनल में रियाल को मात देकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया था इसलिए रियाल बदला लेने के पूरे मूड में दिख रही है। रियाल के ईडर मिलिताओ पिछले मैच में येलो कार्ड मिलने की वजह से इस मैच में नहीं खेल पाएंगे, जबकि ईडन हजार्ड और लूका जोविक दोनों चोटिल हैं। लेकिन रियाल की सारी उम्मीदें फिर से करीम बेंजेमा पर टिकी हैं। बेंजेमा ने राउंड ऑफ 16 में दूसरे लेग के मैच में 1 गोल से पीछे चल रही रियाल को पीएसजी के खिलाफ 16 मिनटों में हैट्रिक लगाकर जीत दिलाई थी। और क्वार्टरफाइनल के पहले लेग में चेल्सी के खिलाफ भी हैट्रिक दागते हुए शानदार बढ़त दिलाई है।

चेल्सी की बात करें तो लूकाकू चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे, जबकि रॉस बार्कली और कैलम ओडोई भी बाहर रहेंगे। चेल्सी को काई हावर्ट्ज, मेसन माउंट से गोल की उम्मीद रहेगी। थिएगो सिल्वा, मेंडी, रुदिगर भी टीम को जीत की ओर ले जाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। मुकाबला देर रात (भारतीय समयानुसार 13 अप्रैल 12.30 AM) पर खेला जाएगा। पिछले सीजन के सेमीफाइनल के पहले लेग में जहां मैच बराबर रहा था, तो दूसरे लेग में चेल्सी ने 2-0 की जीत दर्ज की थी। अब इस साल मेड्रिड ने पहला लेग जीतकर दोनों टीमों के बीच जीत-हार के फासले को बराबर कर दिया है।

क्वार्टरफाइनल सेकेंड लेग के दूसरे मैच में बायर्न म्यूनिख का सामना विलारियाल से होगा। पहले लेग में विलारियाल ने म्यूनिख को चौंकाते हुए 1-0 से जीत दर्ज की थी, लेकिन यह दूसरे लेग का मैच म्यूनिख के होम ग्राउंड में हो रहा है, ऐसे में विलारियाल के लिए बढ़त कायम रखना काफी मुश्किल है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...