Create
Notifications

Copa America 2021 - अर्जेंटीना ने रिकॉर्ड 15वीं बार जीता खिताब, फाइनल में ब्राज़ील को दी मात

Brazil v Argentina: Final - Copa America Brazil 2021
Brazil v Argentina: Final - Copa America Brazil 2021
Prashant

Copa America 2021 के फाइनल में अर्जेंटीना ने गत विजेता ब्राज़ील को 1-0 से हराकर रिकॉर्ड 15वीं बार खिताब पर कब्ज़ा किया। अर्जेंटीना ने उरुग्वे के सबसे ज्यादा 15 खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी की है और साथ ही 1993 के बाद पहली बार Copa America ट्रॉफी पर कब्ज़ा किया है।

रियो डी जनेरो में खेले गए फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की तरफ से 22वें मिनट में एंजेल डी मारिया ने एकमात्र गोल किया जो अंत में खिताबी जीत हासिल करने वाला साबित हुआ। ब्राज़ील की टीम अथक प्रयास के बावजूद बराबरी वाला गोल नहीं कर पाई और अर्जेंटीना ने इतिहास रच दिया।

Peru v Colombia: Third Place Play Off - Copa America Brazil 2021
Peru v Colombia: Third Place Play Off - Copa America Brazil 2021

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में कोलंबिया ने पेरू को 3-2 से हराया था। योतून ने 45वें मिनट में पेरू को बढ़त दिलाई, लेकिन 49वें मिनट में क्वाड्राडो ने कोलंबिया के लिए बराबरी वाला गोल किया। लुईस डियाज़ ने 66वें मिनट में कोलंबिया को बढ़त दिलाई, लेकिन 82वें मिनट में लापाडुला ने पेरू को फिर से बराबरी पर ला दिया। हालाँकि मैच के अंतिम लम्हों में लुईस डियाज़ ने एक और गोल किया और टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और लुईस डियाज़ ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 4-4 गोल किये। मेस्सी और नेमार को टूर्नामेंट का बेस्ट प्लेयर भी चुना गया, वहीं अर्जेंटीना के एमीलियानो मार्टिनेज़ को बेस्ट गोलकीपर चुना गया। ब्राज़ील की टीम को फेयरप्ले अवॉर्ड मिला।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...