क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने पुर्तगाल का मैच देखते समय नहीं पहना मास्‍क, लगी जोरदार फटकार

Screenshot
Screenshot

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो शनिवार की रात यूएफा नेशंस लीग में पुर्तगाल और क्रोएशिया का मुकाबला देखने के लिए स्‍टैंड्स में मौजूद थे। स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने इस दौरान मास्‍क नहीं पहना था, जिसके लिए उन्‍हें फटकार लगी थी। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पैर की उंगली में इंफेक्‍शन के कारण क्रोएशिया के खिलाफ मुकाबले में बाहर बैठे थे। पुर्तगाल ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की कमी नहीं खलने दी और विश्‍व कप की रनर्स अप क्रोएशिया को 4-1 से बुरी तरह रौंदा।

गत चैंपियन पुर्तगाल की तरफ से पहला गोल 41वें मिनट में जोआउ कैंसेलो ने दागा। 58वें मिनट में डियोगो जोटा ने गोल करके पुर्तगाल को 2-0 से आगे कर दिया। 70वें मिनट में जोआउ फेलिक्‍स ने गोल करके पुर्तगाल की बढ़त 3-0 कर दी। क्रोएशिया की तरफ से 91वें मिनट में ब्रूनो पेटकोविच ने गोल करके स्‍कोर का अंतर कम करने की कोशिश की। मगर आंद्रे सिल्‍वा ने 94वें मिनट में गोल दागकर पुर्तगाल को 4-1 की जीत दिलाई।

मैच के दौरान 35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने काफी ध्‍यान आकर्षित किया क्‍योंकि स्‍टेडियम अधिकारी ने कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का ध्‍यान दिलाते हुए फुटबॉलर को मास्‍क पहनने की सलाह दी। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पहले तो इस भटकाव से संतुष्‍ट नजर नहीं आए, लेकिन युवेंटस स्‍टार ने जल्‍द ही अपना मास्‍क पहना ताकि पूरे मैच का लुत्‍फ उठा सकें।

यहां देखें क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो के मास्‍क ड्रामा का पूरा वीडियो

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने वापसी के दिए संकेत

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने सोशल मीडिया के जरिये संकेत दिए हैं कि वह स्‍वीडन के खिलाफ मुकाबले तक फिट हो जाएंगे। ऐसे में स्‍वीडन के खिलाफ सभी की नजरें क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पर रहेंगी, जो 100 अंतरराष्‍ट्रीय गोल करने से केवल एक कदम दूर हैं। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने अब तक 99 गोल दागे हैं।

35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय गोल ईरान के अली डाई के नाम दर्ज हैं, जिन्‍होंने 109 गोल किए हैं। याद हो कि इंफेक्‍शन की वजह से क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने क्रोएशिया के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेला था। अब रोनाल्‍डो ने इंस्‍टाग्राम पर कई फोटोज ट्रेनिंग के शेयर करते हुए लिखा कि वापसी करके खुश हैं।

पुर्तगाल के मैनेजर ने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की वापसी पर कोई टिप्‍पणी नहीं की है। सांतोस ने कहा, 'मैंने क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को आराम करने के लिए नहीं दिया है। अगर वह अच्‍छी स्थिति में हैं तो वह वापसी कर सकते हैं। आज उन्‍होंने ट्रेनिंग की। उन्‍हें अच्‍छा महसूस हुआ और इस समय वह स्‍वीडन की यात्रा कर रहे हैं। फिर हम देखेंगे। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को कोई चोट नहीं है, लेकिन उन्‍हें इंफेक्‍शन से उबरना होगा।'

पुर्तगाल की टीम अपने नेशंस लीग खिताब की रक्षा करने के लिए खेल रही है। पुर्तगाल ने पिछले साल इसके उद्घाटन संस्‍करण के फाइनल में नीदरलैंड्स को 1-0 से मात दी थी। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ हैट्रिक जमाकर पुर्तगाल को फाइनल में पहुंचाया था। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो अगर खेले तो उनके 100वें गोल पर सभी की नजरें होंगी। अब तक वह 164 मैचों में 99 गोल दाग चुके हैं।

App download animated image Get the free App now