क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो कोरोना वायरय टेस्‍ट में निगेटिव आए: युवेंटस

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो
क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

युवेंटस के स्‍टार क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो कोरोना वायरस टेस्‍ट में निगेटिव पाए गए हैं। युवेंटस क्‍लब ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। इटालियन चैंपियंस ने अपने बयान में कहा, 'क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का कोविड-19 के लिए टेस्‍ट किया गया। इस परीक्षण में नतीजा निगेटिव आया है। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो 19 दिनों के बाद ठीक हो चुके हैं और उन्‍हें घर में एकांतवास रहने की जरूरत नहीं है।'

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो सबसे पहले 13 अक्‍टूबर को पुर्तगाल के लिए नेशंस लीग कप के मैच के बाद कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो इटली लौटे और अपने घर में स्‍वंय एकांतवास में हैं।

35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो पहले ही चार मैच में कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण शिरकत नहीं कर सके हैं। युवेंटस को बार्सिलोना के खिलाफ क्रिस्टियानो रानाल्‍डो की जमकर कमी खली और मुकाबले में 0-2 शिकस्‍त झेलनी पड़ी। 9 बार के इटालियन चैंपियंस युवेंटस सीरी ए में पांचवें स्‍थान पर हैं। पांच मैचों के बाद एसी मिलान शीर्ष पर है।

बार्सिलोना के खिलाफ नहीं खेल सके क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो

क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को इस दौरान सबसे बड़ा मलाल बार्सिलोना के खिलाफ चैंपियंस लीग का मुकाबला नहीं खेलने का है। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो ने 2018 में रीयल मैड्रिड छोड़ा था और उसके बाद यह पहला मौका था जब क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का सामना निजी प्रतिद्वंद्वी लियोनेल मेसी के खिलाफ होना था। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का नहीं खेलना युवेंटस को काफी भारी पड़ा और उसे लियोनेल मेसी के नेतृत्‍व वाली बार्सिलोना ने 2-0 से धोया। अब दोनों टीमों के बीच रिवर्स मुकाबला 8 दिसंबर को कैंप नाउ में आयोजित होगा।

35 साल के क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो 130 गोल के साथ प्रतियोगिता के इतिहास में शीर्ष स्‍कोरर हैं। उन्‍हें बार्सिलोना के खिलाफ नहीं खेलने पर खासी निराशा है। पुर्तगाल के सुपरस्‍टार को बार्सिलोना के खिलाफ मुकाबले से 24 घंटे पहले टेस्‍ट में निगेटिव आना था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। वह अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी की बार्सिलोना के खिलाफ मैच में शिरकत नहीं कर सके। मैच से कुछ समय पहले रोनाल्‍डो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फोटो डालकर जानकारी दी थी कि वह अच्‍छा एवं स्‍वस्‍थ महसूस कर रहे हैं।

टीवी1 की रिपोर्ट के मुताबिक पांच बार के बैलन डी ओर विजेता क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो 18 बार पॉजिटिव आ चुके हैं। यूएफा नियमों के मुताबिक क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो को मैच से 24 घंटे पहले टेस्‍ट में निगेटिव आने की जरूरत है, तभी उन्‍हें खेलने की अनुमति मिलेगी। क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो दो सप्‍ताह पहले पुर्तगाल के लिए खेल रहे थे जब कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे और इसके बाद से वो इटली पहुंचने के बाद स्‍वयं एकांतवास में हैं।

App download animated image Get the free App now