Create
Notifications

लियोनेल मेसी की गैरमौजूदगी में डे जोंग ने बार्सिलोना को एल्‍चे पर दिलाई जीत

बार्सिलोना की एल्‍चे पर आसान जीत
बार्सिलोना की एल्‍चे पर आसान जीत
Vivek Goel

बार्सिलोना ने निलंबित लियोनेल मेसी की गैरमौजूदगी के बावजूद दमदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को ला लीगा के मुकाबले में एल्‍चे को 2-0 से मात दी। बार्सिलोना की तरफ से मिडफील्‍डर्स फ्रेंकी डे जोंग और रिकी पुइग ने गोल दागे। बार्सिलोना को 39वें मिनट में बढ़त मिली। एल्‍चे के डिएगो गोंजालेज का आत्‍मघाती गोल नजर आ रहा था कि तभी डचमैन डे जोंग ने दौड़ते हुए गेंद पर प्रहार किया और उसे अपना गोल बना लिया।

एल्‍चे के ऐमिलियानो रिगोनी ने दूसरे हाफ में बराबरी करने का मौका गंवा दिया, लेकिन इसके बाद बार्सिलोना के गोलकीपर मार्क आंद्रे टर स्‍टेजेन ने एक शानदार बचाव करके एक बार फिर एल्‍चे को निराश कर दिया।

बार्सिलोना के सब्‍स्‍टीट्युट पुगइ ने डे जोंग से 89वें मिनट में पास लेकर हेडर के जरिये ला लीगा में अपना पहला गोल दागा और बार्सिलोना को लगातार पांचवीं जीत दिलाई। बार्सिलोना की टीम ला लीगा की अंक तालिका में इस जीत के साथ ही तीसरे स्‍थान पर पहुंच चुकी है। बार्सिलोना ने घर से दूर सितंबर 2016 के बाद ला लीगा में लगातार पांचवीं जीत दर्ज की।

बार्सिलोना की घर से बाहर अगली चुनौती 7 फरवरी को बेटिस के खिलाफ होगी। इस दौरान बार्सिलोना की कोशिश लुईस एनरिक के मार्गदर्शन में लगातार छह जीत की बराबरी करने की होगी। बता दें कि बार्सिलोना ने वलाडोलिड (0-3), हुएस्‍का (0-1), एथलेटिक क्‍लब (2-3), ग्रेनाडा (0-4) और एल्‍चे (0-2) को घर से बाहर मात देकर लगातार पांच जीत दर्ज की।

बार्सिलोना का एक और खिलाड़ी हुआ निलंबित

लियोनेल मेसी के बाद बार्सिलोना के एक और खिलाड़ी सर्जियो बास्‍केट्स निलंबित हो गए हैं। बास्‍केट्स अब बार्सिलोना के अगले ला लीगा मुकाबले में नहीं खेलेंगे, जो एथलेटिक क्‍लब के खिलाफ कैंप नाउ में होना है। एल्‍चे के खिलाफ बास्‍केट्स को सीजन का पांचवां पीला कार्ड दिखाया गया। मिडफील्‍डर को 68वें मिनट में पीला कार्ड दिखाया गया जब उन्‍होंने एंटोनियो बारागन को खींचा और इस तरह उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगा।

बार्सिलोना का 31 जनवरी को एथलेटिक क्‍लब से तीसरी बार महीने में सामना होगा। बास्‍केट्स के निलंबन से मिरालेम जानीक को मौका मिलना लगभग तय हो गया है। बार्सिलोना को अब लियोनेल मेसी की सेवाएं मिलेंगी क्‍योंकि उन्‍होंने रविवार को दो मैच का निलंबन पूरा कर लिया है। लियोनेल मेसी को बार्सिलोना के लिए खेलते हुए पहली बार लाल कार्ड दिखाया गया था। लियोनेल मेसी को सुपर कप फाइनल में लाल कार्ड दिखाया गया था। बार्सिलोना को रविार से पहले एक और मैच खेलना है। टीम अब लगातार आठवां मैच घर से बाहर खेलेगी। वह बुधवार को रायो वालेसानो के खिलाफ कोपा डेल रे का मैच खेलेगी और इसके बाद कैंप नाउ लौटेगी।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...