Create

इंडियन सुपर लीग : आखिरकार ईस्ट बंगाल को मिली पहली जीत, एटीके मोहन बगान का एक और मुकाबला स्थगित

12 मुकाबलों में ईस्ट बंगाल की ये पहली जीत है।
12 मुकाबलों में ईस्ट बंगाल की ये पहली जीत है।

इंडियन सुपर लीग के आठवें सीजन में करीब 2 महीने के संघर्ष के बाद एससी ईस्ट बंगाल ने आखिरकार अपनी पहली जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की। ईस्ट बंगाल ने एफसी गोवा को 2-1 से हराकर इस सीजन में पहली बार एक साथ 3 अंक कमाए। सिर्फ यही नहीं, टीम अब अंक तालिका में आखिरी स्थान पर न होकर 10वें स्थान पर आ गई है। टीम की जीत के हीरो रहे नाओरम सिंह जिन्होंने दोनों गोल किए।

ईस्ट बंगाल के लिए नाओराम महेश ने 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई।
ईस्ट बंगाल के लिए नाओराम महेश ने 2 गोल कर टीम को जीत दिलाई।

नए हेड कोच मार्को रिवेरा के नेतृत्व में खेल रही ईस्ट बंगाल ने गोवा के खिलाफ मुकाबले के शुरु से ही अटैक करने की रणनीति बनाई। अपने पिछले तीन मुकाबलों में हार नहीं खाने वाली गोवा के लिए ईस्ट बंगाल को संभालना मुश्किल दिख रहा था। 9वें मिनट में ही ईस्ट बंगाल के नाओरम सिंह ने गोवा के एडु बेडिया ने गेंद छीनकर शानदार अंदाज में गोल कर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। गोल के बाद गोवा ने अपनी लय को तेज किया। 37वें मिनट में होर्गे ओरिट्स ने ईस्ट बंगाल के बॉक्स में गेंद अपने टीम के ऐलबर्टो नोगुएरा को पास की जिन्होंने कोई गलती न करते हुए गोल किया और गोवा को 1-1 की बराबरी पर ला दिया।

It's over at the GMC Athletic and we log our first win of the season!A first-half brace from Naorem Mahesh Singh ensures we get the better of FC Goa in their own den!#FCGSCEB #HeroISL https://t.co/XsfVXqBGa2

थोड़ी ही देर बाद 42वें मिनट में गोवा के खिलाड़ियों ने अपने बॉक्स में गेंद को डिफेंड करने के चक्कर में वहीं खड़े ईस्ट बंगाल के नाओरम सिंह को मौका दिया जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाते हुए गोल कर दिया और मुकाबले में ईस्ट बंगाल को 2-1 से आगे कर दिया।

𝒜𝓃 𝓊𝓁𝓉𝒾𝓂𝒶𝓉𝑒 𝑜𝓅𝓅𝑜𝓇𝓉𝓊𝓃𝒾𝓈𝓉! 💪Mahesh Naorem's 2️⃣ goals helped @sc_eastbengal to their first win of the campaign! ⚽#FCGSCEB #HeroISL #LetsFootball https://t.co/AJ45y14Ddp

इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमों में से कोई गोल नहीं आया और ईस्ट बंगाल ने आखिरकार पहली जीत दर्ज कर ली। ये इस सीजन ईस्ट बंगाल के खेले गए 12 मुकाबलों में पहली जीत है। टीम के पास अब कुल 9 अंक हैं और गोल डिफरेंस के आधार पर वो नॉर्थईस्ट यूनाईटेड से अंक तालिका में आगे हो गई है। वहीं एफसी गोवा 9वें नंबर पर है।

मोहन बगान का तीसरा मैच स्थगित

लीग में लगातार टीमों के अंदर खिलाड़ियों और स्टाफ के बीच कोविड के मामले सामने आ रहे हैं। एटीके मोहन बगान सबसे ज्यादा प्रभावित टीम रही है और अब भी टीम इस हालत में नहीं है कि अपने मुकाबलों में 15 फिट खिलाड़ी फील्ड कर सके। ऐसे में आज केरला ब्लास्टर्स के साथ होने वाला मैच भी स्थगित करने का फैसला लीग आयोजकों की ओर से ले लिया गया है। ये लगातार तीसरा मौका है जब मोहन बगान का मैच स्थगित हो रहा है। इससे पहले 8 जनवरी को ओडिशा और 15 जनवरी को बेंगलुरु के खिलाफ होने वाले मोहन बगान के मैच स्थगित किए गए थे।

Postponed 👉 Match 66 between @KeralaBlasters 🆚 @atkmohunbaganfc Rescheduled 👉 Match 53 between ATKMB 🆚 @OdishaFC (1/4)League Statement: indiansuperleague.com/news/kerala-bl…#HeroISL #LetsFootball https://t.co/Dkmfjyr9vW

इस बार केरल ब्लास्टर्स के खिलाड़ी भी रिकवर नहीं हो पाए हैं। 16 जनवरी को मुंबई सिटी के साथ केरला का मुकाबला भी स्थगित हुआ था। फिलहाल लीग ने 8 जनवरी को स्थगित हुआ मोहन बगान और ओडिशा के बीच का मुकाबला 23 जनवरी को रिशेड्यूल किया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment